Latest News

सड़क सुरक्षा संगठन पंचकूला द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यशाला 2024 का समापन समारोह संपन्न

पंचकूला जिला, हरियाणा - 29 अप्रैल, 2024 -सड़क सुरक्षा संगठन (आरएसओ), पंचकूला ने पंचकूला जिले के विभिन्न कॉलेजों में प्रभावशाली सड़क सुरक्षा जागरूकता संगोष्ठियों की श्रृंखला का सफलतापूर्वक समापन किया। 

आज आयोजित समापन समारोह में आईजी हरियाणा पुलिस श्री हरदीप सिंह दून (आईपीएस), सुश्री हिमाद्री कौशिक (आईपीएस) और पुलिस विभाग के कई अन्य वरिष्ठ गणमान्य लोगों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

आरएसओ पंचकूला द्वारा आयोजित सेमिनार का उद्देश्य युवाओं में जिम्मेदार सड़क व्यवहार की संस्कृति को बढ़ावा देना था, जो सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने में बदलाव के संभावित एजेंट होने के साथ-साथ कमजोर सड़क उपयोगकर्ता भी हैं। आकर्षक सत्रों, इंटरैक्टिव कार्यशालाओं और सूचनात्मक चर्चाओं के माध्यम से छात्रों को सड़कों पर सुरक्षित और जिम्मेदारी से चलने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस किया गया।

 अंकुर कपूर अध्यक्ष और  दीप कृष्ण चेयरमैन, आरएसओ पंचकूला ने सेमिनार श्रृंखला के दौरान सभी प्रतिभागियों, स्वयंसेवकों और हितधारकों के प्रति उनके अटूट समर्थन और समर्पण के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी नागरिकों के लिए सुरक्षित सड़क वातावरण बनाने में सहयोगी प्रयासों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। 


अंकुर कपूर,  अध्यक्ष, आरएसओ ने कहा, "मैं आईजी हरियाणा पुलिस श्री हरदीप सिंह दून (आईपीएस), सुश्री हिमाद्री कौशिक (आईपीएस) और हमारे सम्मानित अतिथियों की अमूल्य उपस्थिति और हमारी सड़क सुरक्षा पहलों के प्रति निरंतर समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।" समापन समारोह के दौरान, आईजी हरियाणा पुलिस  हरदीप सिंह दून (आईपीएस) ने सड़क सुरक्षा मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और युवाओं को जिम्मेदार सड़क उपयोगकर्ता बनने के लिए सशक्त बनाने में आरएसओ पंचकूला के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने सड़क सुरक्षा चुनौतियों का प्रभावी ढंग से समाधान करने के लिए आरएसओ पंचकूला जैसे संगठनों के साथ मिलकर काम करने की हरियाणा पुलिस की प्रतिबद्धता को दोहराया।  उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में श्री दीप किशन चौहान (अध्यक्ष),  सुनील खोसला, उपाध्यक्ष,  नितिन शर्मा, श्री लक्ष्य शर्मा,  राज बेदी (सचिव),  तरुणपाल सिंह खुराना (संयुक्त सचिव),  मुकेश चौहान (मीडिया सचिव),  तेजिंदर पाल सिंह सोढ़ी,  करण बागला और आरएसओ पंचकूला के कई अन्य सदस्य शामिल थे, जिनके समर्पण और उत्साह ने सेमिनार की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

जिला पंचकूला के सभी सरकारी कॉलेजों के प्रिंसिपलों की उपस्थिति ने शैक्षणिक पाठ्यक्रम में सड़क सुरक्षा शिक्षा को एकीकृत करने और शैक्षणिक संस्थानों के भीतर सुरक्षा की संस्कृति को बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित किया।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates