Latest News

Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि

चंडीगढ़, :  Amazon.in ने चंडीगढ़ में प्रेस्‍टीज, हैवेल्‍स, बोरोसिल और नेस्‍टासिया जैसे टॉप ब्रांड्स के किचन और होम एप्‍लाएंसेस की मांग में दोहरे अंकों की वृद्धि हासिल करने की घोषणा की है। शहर के ग्राहकों ने स्‍वस्‍थ और स्‍वच्‍छ किचन प्रोडक्‍ट्स में भी काफी रुचि दिखाई जिसकी वजह से एयर फ्रायर्स, जूसर, वाटर प्‍यूरीफायर और अन्‍य की मांग बहुत ज्‍यादा बढ़ रही है। इसके अलावा, इस समय पूरे देश में क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है, शहर में क्रिकेट बैट्स ने सालाना आधार पर दो गुना वृद्धि देखी गई। इतना ही नहीं, पंजाब ने साइकिल और फिटनेस उपकरणों में सालाना आधार पर करीब 40 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की।      
लखनऊ में होम एंड किचन एक्‍सपीरियंस अरेना के पहले संस्‍करण के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद, Amazon.in ने आज चंडीगढ़ में एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें फर्नीचर, घरेलू आवश्यक वस्तुएँ, किचन एंड एप्‍लाएंसेस, होम डेकोर एंड लाइटिंग, स्‍पोट्र्स एंड फिटनेस, इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, ऑटो एक्‍सेसरीज, आउटडोर एंड गार्डेनिंग आदि कैटेगरी में उत्‍पादों का प्रदर्शन किया गया। अपनी तरह के इस अनूठे प्रदर्शन ने मीडिया और पार्टनर्स को अमेजन इंडिया के नेतृत्‍व के साथ बातचीत करने और अपने पसंदीदा ब्रांड्स एवं उत्‍पादों का अनुभव हासिल करने का मौका दिया। 
इस अवसर पर बोलते हुए, केएन श्रीकांत, डायरेक्‍टर, होम, किचन एंड आउटडोर, अमेजन इंडिया ने कहा, “भारत के सबसे पसंदीदा और भरोसेमंद ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस होने के नाते, पंजाब और चंडीगढ़ में Amazon.in पर होम एंड किचन कारोबार में तिमाही आधार पर 30 प्रतिशत वृद्धि को देखकर हम काफी रोमांचित हैं। 'हर मुस्‍कान की अपनी दुकान' बनने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता के साथ, Amazon.in में हम असाधारण ग्राहक अनुभव प्रदान करने और टॉप ब्रांड्स और सभी मूल्‍य बिंदुओं पर उत्‍पादों के व्‍यापक चयन के लिए समर्पित है। हमारे लिए चंडीगढ़ एक महत्‍वपूर्ण जगह है, और हम शहर में Amazon.in के होम एंड किचन एक्‍सपीरिएंस अरेना को पेश कर काफी रोमांचित हैं। ” 
आइए यहां पंजाब और चंडीगढ़ में खरीदारी के कुछ रुझानों पर डालते हैं एक नजर:  
• होम, किचन और आउटडोर्स उत्‍पादों के लिए बढ़ रही है मांग: एयर फ्रायर्स और मिक्‍सर ग्राइंडर्स जैसे किचन उत्‍पादों में सालाना आधार पर 30 प्रतिशत वृद्धि के साथ, पंजाब सबसे तेजी से बढ़ते राज्‍यों में से एक है। अत्‍यधिक सर्दी के कारण, रूम हीटर में सालाना आधार पर 100 प्रतिशत की वृद्धि और वाटर हीटर्स में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई। 2023 में, करीब 50,000 ग्राहकों ने राज्‍यभर में  Amazon.in से इंस्‍टॉलेशन सेवाओं का लाभ उठाया, जो सालाना आधार पर 1.4 गुना वृद्धि को दर्शाता है। ग्राहकों के लिए खरीदारी सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए, Amazon.in ने चंडीगढ़ और लुधियाना में फैन, किचन एंड बाथ एक्‍सेसरीज, चेयर्स आदि विभिन्‍न श्रेणियों में सर्वश्रेष्‍ठ ग्राहक अनुभव उपलब्‍ध कराने के लिए अपनी इन-हाउस सेवाओं की पेशकश की है।  
• कूलिंग उत्‍पादों के लिए बढ़ी मांग: बढ़ती गर्मियों के साथ, Amazon.in ने कूलर और पंखों का बेजोड़ चयन उपलब्‍ध कराया। इसके अलावा, उपभोक्‍ताओं के बीच डेजर्ट कूलर सबसे ज्‍यादा पसंद किया गया, इसमें सालाना आधार पर 75 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। 
• टियर 3 और उससे छोटे क्षेत्रों में बनी गहरी पैठ : 70 प्रतिशत ऑर्डर पंजाब के टियर 3 शहरों, कस्‍बों और गांवों से प्राप्‍त हुए।  
• Amazon.in पर इंडस्ट्रियल सप्‍लाई और मेडिकल डिवाइसेस की खरीदारी में बढ़ रहा है भरोसा: पूरे पंजाब में, थर्मल प्रिंटर्स, डीप फ्रीजर, सीपीएपी और बाईपैप मशीन में महत्‍वपूर्ण वृद्धि Amazon.in के जरिये इंडस्ट्रियल सप्‍लाई और स्‍पेशियलाइज्‍ड हेल्‍थकेयर उत्‍पादों की खरीदारी में बी2बी ग्राहकों के बढ़ते भरोसे को दर्शाती है।  
• सस्‍टैनेबल प्रोडक्‍ट्स के लिए बढ़ती प्राथमिकता: पूरे पंजाब में, 1000 से ज्‍यादा परिवारों ने सोलर में निवेश किया है, जो शहर में अक्षय ऊर्जा के बारे में बढ़ती जागरूकता का संकेत है और सालाना आधार पर 64 प्रतिशत वृद्धि को दर्शाता है। इसके अलावा, क्राफ्ट सीड्स सबसे ज्‍यादा पसंदीदा गार्डेनिंग ब्रांड के रूप में उभरा है, और उगाओ सबसे तेजी से वृद्धि के साथ इसमें सालाना आधार पर तीन गुना वृद्धि दर्ज की गई। 
गर्मी के मौसम के दौरान और पूरे साल बचत
• ग्राहक सीमित अवधि के लिए न्यूनतम 7500 रुपए की खरीद पर कूलर पर अतिरिक्त 750 रुपए की छूट प्राप्त कर सकते हैं
• अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ खरीदारी करने वाले ग्राहकों को अनलिमिटेड 5 प्रतिशत (प्राइम कस्‍टमर) और 3 प्रतिशत (नॉन-प्राइम मेंबर्स) कैशबैक के साथ आकर्षक पुरस्‍कार मिलेगा। इसके अलावा, पात्र ग्राहक अमेजन पे लेटर के साथ 60,000 रुपए तक का लाभ उठा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए  Amazon Pay पर विजिट करें।   
• अमेजन प्राइम मेंबर्स को 40 लाख से ज्‍यादा उत्‍पादों पर फ्री वन-डे डिलीवरी, को-ब्रांडेड आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के जरिये की जाने वाली सभी खरीदारी पर अनलिमिटेड 5 प्रतिशत कैशबैक, डील्‍स और शॉपिंग इवेंट्स के लिए अर्ली और एक्‍सक्‍लूसिव एक्‍सेस भी मिलता है। अमेजन प्राइम, प्राइम वीडियो और प्राइम म्‍यूजिक के लिए अनलिमिटेड एक्‍सेस भी उपलब्‍ध कराता है। प्राइम नाउ ज्‍वॉइन करने के लिए  amazon.in/prime  पर विजिट करें। 
• अमेजन बिजनेस कस्‍टमर्स सभी श्रेणियों में अपनी खरीदारी पर थोक डिस्‍काउंट के साथ जीएसटी इन-वोएस के साथ 28 प्रतिशत अतिरिक्‍त बचत कर सकते हैं। ऑफर्स हासिल करने के लिए Amazon Business पर फ्री में रजिस्‍टर करें।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates