Latest News

एनके शर्मा ने एक बड़े पुलिस अधिकारी के साथ मिलीभगत करके करोड़ों की जमीन हड़पी जीरकपुर निवासी नौनिहाल सिंह सोढी के परिवार की है ये जमीन

चण्डीगढ़ : शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता व कोषाध्यक्ष एवं डेरा बस्सी से पूर्व अकाली विधायक तथा पूर्व सीपीसी एनके शर्मा ने एक बड़े पुलिस अधिकारी के साथ मिलीभगत करके करोड़ों की जमीन हड़प ली। ये संगीन आरोप आज चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में पीड़ित नौनिहाल सिंह सोढ़ी ने लगाए। सोढ़ी ने मीडिया के समक्ष अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया कि जीरकपुर के बिशनपुरा में उनकी 2 बीघे पुश्तैनी जमीन है जिसे एनके शर्मा ने वर्ष 1996 में सरपंच रहते हुए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके तथा पंजाब पुलिस के सेवानिवृत आईजी धर्म सिंह मोही, आईपीएस, के साथ मिलीभगत करके हड़प लिया व वर्ष 2004 में आगे बेच डाली। इसकी रजिस्ट्री 67 लाख रुपए की दिखाई गई है, जबकि सबको पता है कि असली मोलभाव दो नंबर में करोड़ों में हुआ होगा। नौनिहाल सिंह सोढी ने बताया कि पिछले दिनों जब उन्हें इस जमीन के बारे में कुछ कागजात मिले, तब उन्हें इस जमीन की जानकारी हुई और जब उन्होंने इसके बारे खोजबीन की तब जाकर उन्हें एनके शर्मा के इस कारनामे का पता चला।
उन्होंने बताया कि जब उन्होंने ज्यादा गहराई से पता किया तो एनके शर्मा के कई अन्य मामले भी सामने आने लगे, जिनके बार में पुख्ता जानकारी एकत्र कर वे शीघ्र ही इनका भी खुलासा करेंगे। सोढी ने जानकारी दी कि शर्मा उनका बचपन का सहपाठी व बाद में कई साल तक राजनीतिक साथी भी रहा है,  परंतु उसके इस कारनामे से वे बेहद आहत हैं।
उन्होंने कहा कि वे जल्दी ही शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि उन्हें चुप कराने के लिए अनेक प्रकार से दबाव बनाया जा रहा है व साम-दाम-दंड-भेद,सभी हथकंडे आजमाए जा रहे हैं परंतु वे शांत नहीं बैठेंगे। उन्होंने ये भी जानकारी दी कि सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी धर्म सिंह मोही के बेटे नलिन प्रभात मोही आईपीएस भी बड़े अधिकारी हैं व एनएसजी के डीजी के पद पर तैनात हैं।
इस अवसर पर बिशनगढ़ के नम्बरदार परमजीत सिंह तथा भूपिंदर सिंह वालिया, मंजीत सिंह सोढ़ी व अर्शदीप सिंह सोढ़ी आदि भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates