Latest News

पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज: विजय इंदर सिंगला

 बंगा, 16 मई 2024।  आनन्दपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंदर सिंगला ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला कहा आज  जवान और किसान खून के आंसू रो रहा है, दोनों को इस सरकार ने  नाराज किया हुआ है, दोनों अपनी वोट की चोट से इस सरकार को सबक सिखाएंगे, लेकिन हम प्रतिज्ञा करते हैं कांग्रेस सरकार बनते ही हम जवानों और किसानों की किस्मत बदल देंगे।              
 पंजाब में वर्तमान परिदृश्य को बदलने और राज्य में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की आवश्यकता को दोहराते हुए  विजय इंदर सिंगला ने बंगा में एक रैली को संबोधित किया, उन्होंने भाजपा की  अग्निपथ  योजना पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने  कहा बीजेपी की अग्निपथ योजना एक दिखावा है. यह एक युवा विरोधी नीति है जो हमारे जवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है , युवा  हमारे देश की धरोहर  हैं। पंजाब का भारतीय  सेना में बहुत बड़ा योगदान है, पंजाब को सेना में सबसे ज्यादा जवान भेजने के लिए जाना जाता है, 2020 तक पंजाब से लगभग 8000 युवाओं की भर्ती की गई। उसके बाद के 2 वर्षों में इस क्षेत्र के लगभग 10,000 युवा सेना में नौकरियों से वंचित रह गए। अग्निवीर योजना के तहत सैनिकों को नियमित सेना में उनके समकक्षों के विपरीत, पेंशन, कैंटीन सुविधाएं या शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा।

 विजय इंदर सिंगला ने बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि अग्निवीर अपनी जान दे देंगे लेकिन उन्हें शहीद का दर्जा और सम्मान नहीं मिलेगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस को वोट देने से पंजाब में इस अप्रिय स्थिति से निपटने में मदद मिलेगी , क्योंकि कांग्रेस ऐसी नोजवान विरोधी नीतियों को आते ही बदल देगी, इससे पंजाब के युवाओं के जीवन में नई क्रांति आएगी , पंजाब जहां से बड़े पैमाने पर युवा सेना व सशस्त्र बलों में भर्ती होते हैं। उन्होंने पंजाब में किसानों की स्थिति पर भी बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली, उन्होंने कहा कि  जब वे शांतिपूर्वक विरोध करना चाहते थे तो उनके साथ कैसा व्यवहार किया जाता था। क्या लोकतंत्र में किसानों को आंदोलन करने का हक नहीं? क्या हमने ऐसे लोकतंत्र का सपना लिया था?  अब समय है ऐसी तानाशाह सरकार को जनता सबक सिखाए।

विजय इंदर सिंगला के साथ तरलोचन सूंध , पूर्व विधायक और सतवीर सिंह, पूर्व चेयरमैन थे और उन्होंने थांदियां, संजोग पैलेस, लधाना उचा, ह्योन, कंगराउर, भरोली, झंडेर खुर्द, संधवां, मंगत ढींगरान, वार्ड नंबर में प्रचार किया, 1 बंगा, वार्ड नं. 14 बंगा और मस्जिद के पास बंगा मैदान में बड़े जोश के साथ उनका चुनाव अभियान  संपन्न हुआ। उनकी जनसभाओं में लोगों में भारी उत्साह था।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates