Latest News

धूमधाम से मनाई गई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती

चंडीगढ़:-राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती शहर भर में धूमधाम से मनायी गई। इसी कड़ी में सेक्टर 42 स्थित कम्युनिटी सेन्टर में आफसा और एरिया पार्षद जसबीर बंटी की अध्यक्षता में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के सहयोग से गांधी शास्त्री जयंती पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के डिप्टी जनरल मैनेजर रजनीश रोहिल्ला मुख्य अतिथि थे।जबकि इस मौके पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व चंडीगढ़ सांसद पवन कुमार बंसल,  चंडीगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लकी भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। सभी उपस्थितगण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी की फोटो पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित की। बजिंदर सिंह चौहान, डॉ. अश्वनी शांडिल्य, विख्यात लेखक घनश्याम देव और श्रीमती सीमा गुप्ता द्वारा महात्मा गांधी जी पर कविताओं और भजन व आज के संदर्भ में गांधी जी की विचारधारा जैसे विषयों पर कई कार्यक्रमों का आयोजन करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।  इस अवसर पर एसोसिएशन ऑफ फ्रीडम फाइटर सक्सेसर (पंजीकृत) के सदस्य और एमसी वार्ड नंबर 24 के सफाई मित्र और एनजीओ ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला को टीम सॉल्यूशंस, जसबीर सिंह बंटी और मुख्य अतिथि रजनीश रोहिल्ला द्वारा मोमेंटो और शॉल देकर सम्मानित किया गया। 

पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स और गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर 42 के बच्चों ने गांधी जी पर कविता पाठ, समूह गीत में भाग लिया। गायक आर वी द्वारा गांधी जी का प्रसिद्ध भजन गाया गया। महात्मा गांधी द्वारा गाया जाने वाला गीत रघुपति राघव राजा की पंक्तियां लोगों को सुनाया और गांधीजी एवं शास्त्री द्वारा देश के प्रति समर्पण को दर्शाया।

पवन कुमार बंसल ने अपने संबोधन में लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन पर चर्चा करते हुए ने कहा कि जय जवान जय किसान का उनका नारा आज भी लोगों के जेहन में है। वह भारत के पहले हरित क्रांति के जनक थे। आज हम दोनों महापुरुषों को याद करते हैं। हमे उनके बताए मार्ग पर चलकर ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि श्रद्धांजलि देनी होगी। 

इस दौरान जसबीर सिंह बंटी ने कहा कि सभी गांधी तथा शास्त्री के संदेशों का पालन करें उस पर चर्चा करें। उनको अपने जीवन में भी उतारे। 

टीम सॉल्यूशन्स के संचालक नवल किशोर ने कहा कि महात्मा गांधी भारत के ही नहीं विश्व के शांतिदूत हैं। हम उनके विचारों को अपने जीवन शैली में अपनाएं। गांधी जी कहते थे कि आजादी का कोई अर्थ नहीं अगर इसमें गलतियों से सीखने की आजादी ना हो। छात्र उनकी जीवन शैली को समझ और अपने जीवन में उतार सकते हैं, यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 

रविन्द्र सिंह बिल्ला ने कहा कि बापू के आदर्शो पर चलकर हम देश को स्वच्छ एवं समृद्ध बना सकते हैं। इसके लिए हर एक व्यक्ति को पहल करने की आवश्यकता है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates