Latest News

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में नेशनल एजुकेशन समिट 2023 का आयोजन

चंडीगढ़ , 3 अक्टूबर, 2023: एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब ने पृथ्वी अभ्युदय एजुकेटर्स एसोसिएशन-इंडिया (पीएएआई) के सहयोग से, मोहाली स्थित अपने कैम्पस में नेशनल एजुकेशन समिट 2023 का आयोजन किया।
इस समिट का थीम ‘विजिन ऑफ हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूटज (एचईआई) एंड यूनिवर्सिटीज इन-एम्पॉवरिंग वर्कशॉप फॉर द जॉब्स ऑफ टुमारो’ था और इस पर विस्तार से चर्चा की गई।

 डॉ.आर के कोहली, वाइस चांसलर, एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब ने कहा कि ‘‘नेशनल एजुकेशन समिट 2023 ने एजुकेटर्स के लिए भारत में शिक्षा और इसकी नीतियों के विभिन्न पहलुओं पर जुडऩे, विचार साझा करने और विचार-विमर्श करने के लिए एक प्रतिष्ठित प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य किया। इसने एजुकेशन सेक्टर में प्रमुख लोगों के बीच सहयोग और संवाद को प्रोत्साहित करेगा। इससे देश में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।’’

 इस समिट में देश भर के प्रसिद्ध और जाने माने एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के 300 से अधिक सम्मानित वाइस चांसलर्स, प्रिंसिपल्स और एजुकेटर्स को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण देश में शिक्षा की तरक्की के लिए वाइस चांसलर्स, प्रिंसिपल्स और एजुकेटर्स की अटूट प्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए समर्पित एक विशेष सेशन भी आयोजित किया गया। इस सेशन में श्री साहिल कपूर, डायरेक्टर, बिजनेस डेवलपमेंट एंड मार्केटिंग, श्री सुनील सैनी, सीनियर मैनेजर, एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब, और डॉ. हर्षवर्धन, संस्थापक और चेयरमैन, पीएएआई ने इन एजुकेशन चैंपियनों को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए बधाई दी।

 

समिट में विभिन्न विषयों पर नॉलेज शेयरिंग के लिए शानदार पैनल डिस्कशंस भी हुईं, जिससे उपस्थित लोगों को बहुमूल्य इनसाइट्स और उपयोगी जानकारी प्राप्त हुईं। इन चर्चाओं ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण मुद्दों पर सभी प्रतिभागियों को नई जानकारियों से जागरूक होने और संवेदनशील बनाने का काम किया।

 समिट के साथ ही एक प्रभावशाली साइंस एग्जीबिशन का भी आयोजन किया गया, जिससे विभिन्न स्कूलों के स्टूडेंट्स को अपनी इनोवेटिव साइंस प्रोजेक्ट्स को प्रदर्शित करने का अवसर मिला। प्रदर्शनी में उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई और टॉप तीन प्रोजेक्ट्स को साइंस के सेक्टर में उनके असाधारण योगदान के लिए मान्यता दी गई और अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया।

 एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब और पीएएआई शिक्षा क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और नेशनल एजुकेशन समिट 2023 भारत के भविष्य के लीडर्स और थिंकर्स को प्रोत्साहित करने के लिए उनके समर्पण का एक प्रमाण साबित हुई।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates