Latest News

ब्राइट किडनी केयर हॉस्पिटल का पंचकूला के सेक्टर 26 में भव्य उद्घाटन

पंचकूला, 18 अगस्त 2023:स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंचकूला में ब्राइट किडनी केयर हॉस्पिटल का भव्य उद्घाटन हुआ। खुशी के इस मौके पर, अस्पताल में एक निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। यह अस्पताल प्लॉट नंबर-144 एसपी, सेक्टर 26, पंचकूला में हर्बल गार्डन के पास स्थित है।

इस अवसर पर, डीसी पंचकूला, डॉ. प्रियंका सोनी ने अपने पति, डॉ. आदित्य दहिया, आईएएस, निदेशक एवं विशेष सचिव, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान, हरियाणा, तथा क्षेत्र के लगभग 150 डॉक्टरों के साथ स्वास्थ्य शिविर में भाग लिया।

शिविर में डॉ. प्रियंका सोनी ने उपस्थित मरीजों को परामर्श दिया। डॉ. बोधराज ठाकुर ने किडनी की अच्छे से देखभाल के बारे में उपयोगी जानकारी दी।

स्वास्थ्य शिविर में 150 से अधिक मरीजों ने अपने स्वास्थ्य की निःशुल्क जांच कराई। यूरोफ्लोमेट्री और एसपीएसए जैसे निःशुल्क परीक्षण भी किए गए।
 
ब्राइट किडनी केयर हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक, डॉ. बोधराज ठाकुर, एमएस, एमसीएच-यूरोलॉजी, उत्तरी हरियाणा और पंचकूला क्षेत्र के एक जाने-माने मूत्र रोग विशेषज्ञ हैं। पिछले 9 वर्षों में वह 25,000 से अधिक यूरोलॉजिकल सर्जरी कर चुके हैं। उनके नाम एक दिन में 27 यूरोलॉजिकल सर्जरी और एक महीने में 325 से ज्यादा सर्जरी करने का रिकॉर्ड है। अब उनकी सेवाएं उनके अपने मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल में उपलब्ध होंगी। वह एक अनुभवी यूरोलॉजिस्ट हैं और सभी जटिल चुनौतीपूर्ण मामलों को संभालने में सक्षम हैं।
 
डॉ. बोधराज ठाकुर ने कहा कि ब्राइट किडनी केयर हॉस्पिटल में एक ही छत के नीचे सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। अस्पताल में किडनी रोग से निपटने के लिए सभी प्रकार के नवीनतम उपकरण और तकनीकें मौजूद हैं।
 
गुर्दे की पथरी, प्रोस्टेट समस्याओं, डायलिसिस, गुर्दे की बीमारियों, स्त्री रोग और पैल्विक स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज में काम आने वाली सभी आधुनिक तकनीकें और लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की सुविधाएं अस्पताल में उपलब्ध हैं।
 
एनेस्थीसिया एवं दर्द विशेषज्ञ डॉ. गीतिका बंसल ठाकुर, एमडी, हर तरह की दर्द प्रबंधन समस्याओं से निपटने में कुशल हैं। उन्हें हर प्रकार की चिकित्सा आपात स्थिति के प्रबंधन का व्यापक अनुभव है।

नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. सिद्धांत बंसल ने कहा कि पथरी से बचने के लिए पर्याप्त पानी पीना चाहिए, कैल्शियम की आपूर्ति के लिए उचित आहार लेना चाहिए। विटामिन सी के सप्लीमेंट नहीं लेने चाहिए, उसके बजाय फलों का रस पीना चाहिए और नमक कम से कम खाना चाहिए।
 
अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों की टीम में, डॉ. सिद्धांत बंसल, एमडी, नेफ्रोलॉजी; डॉ. सुरभि गुप्ता, डीजीओ, डीएनबी, स्त्री रोग विशेषज्ञ; और डॉ. रुचिका सिंघल, एमडी फिजिशियन प्रमुख हैं। डॉ. रुचिका उच्च रक्तचाप, मधुमेह, थायराइड, हृदय रोग, मूत्र संक्रमण, गुर्दे की समस्याओं, जोड़ों के दर्द और अस्थमा जैसी बीमारियों की विशेषज्ञ हैं।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates