Latest News

चण्डीगढ़ में लव जेहाद का मामला सामने आने से तनाव का माहौल

चण्डीगढ़ : यहां सेक्टर 40-ए में रहने वाली एक 17 वर्षीय नाबालिगा ने लव जेहाद की चपेट में आने के बाद बीती 23 तारीख को फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। इससे आहत स्थानीय वृहद् हिन्दू समाज में भारी आक्रोश फैला हुआ है।  इस बाबत आज चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस वार्ता में लड़की के पिता राकेश गौतम ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी बेटी पढ़ने में काफी होनहार थी, परन्तु दो-तीन वर्ष पूर्व उसे सेक्टर नौ के एक सलून में नाई का काम करने वाला विजय नाम का एक युवक मिला जो असल में अनस सुलेमानी था। पहचान बदलने के लिए वो अपने हाथ में हिन्दू धार्मिक चिन्हमौली आदि भी बांधता था। गौतम ने बताया कि उनकी नादान बेटी उसके झांसे में आ गई। सुलेमानी की साथी लड़कियों ने भी उनकी बेटी को नज़दीकियां बढ़ाने के लिए उकसाया। कुछ अरसा उनकी बेटी का यौन शोषण करके ये सभी उसे धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगे। उसे नमाज़ पढ़ने को भी कहते।
जब उनकी बेटी को कुछ समझ आई तो उसे अहसास हुआ कि वो गलत लोगों की संगत में है गौतम ने भी बेटी के व्यवहार में बदलाव देखा तो उससे पूछताछ की, जिस पर उनकी बेटी ने सच-सच बता दिया। उधर सुलेमानी उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार करने लगा व कहता कि तू मर जा। आखिरकार तनावग्रस्त होकर उनकी बेटी ने जान दे दी। अपनी सारी व्यथा मरने से पूर्व उसने तीन पेज के सुसाइड नोट में ब्यान की है।
प्रेस वार्ता समाज जागरण मंच, चण्डीगढ़ के तत्वाधान में आयोजित की गई थी जिसकी पदाधिकारी प्रीती चौहान एडवोकेट ने आरोपी के खिलाफ लव जिहाद से जुडी धारा 295-ए जोड़ने की मांग उठाई है व कहा कि आरोपी का पुलिस रिमांड भी नहीं लिया गया जोकि सरासर गलत है, जबकि प्रदीप शर्मा ने कहा कि मौजूदा हालात देखते हुए चण्डीगढ़ में भी योगी मॉडल लागू करना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि पीड़िता की बालियां आदि भी गायब हैं, जिनकी बरामदगी के लिए आरोपी का पुलिस रिमांड जरूरी है।  
सतिंदर सिंह एडवोकेट ने पूरे घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले से ये बात समझ आती है कि इसके पीछे सिर्फ सुलेमानी नहीं है, बल्कि पूरा नेक्सस काम कर रहा है, जिसका भंडाफोड़ होना जरूरी है। 
इस अवसर पर रूबी गुप्ता, समाजसेवी रवि रावत व धर्माचार्या गिरवर शर्मा आदि भी मौजूद रहे। सभी ने एक स्वर में कहा कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो समाज जागरण मंच जोरदार रोष अभियान छेड़ेगा। इससे पहले संस्था ने बीती देर शाम को इस घटना के विरोध में कैंडल मार्च निकाला था जिसे भरपूर जन समर्थन मिला।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates