Latest News

द लास्ट बेंचर और भारत विकास परिषद ने 32 हॉस्पिटल के सामने लगाया लँगर

चंडीगढ़:-पवित्र सावन मास के उपलक्ष्य में मंगलवार को समाजसेवी संस्था द लास्ट बेंचर और भारत विकास परिषद ईस्ट 1 द्वारा सिटी ब्यूटीफुल रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से यहां सेक्टर 19 सी में लगभग 50 औषधीय और सदाबहार पौधे रुपए गए। तो वहीं सेक्टर 32 स्थित गवर्नमेंट हॉस्पिटल के सामने खीर मालपुड़े का लँगर लगाया गया। लँगर वितरण सेवा में संस्था की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली, भारत विकास परिषद ईस्ट 1 की प्रेसिडेंट नीलम गुप्ता और उनकी टीम सहित सी बी आर डब्ल्यू ए प्रेसिडेंट नितेश महाजन और उनकी टीम व अन्य ने योगदान दिया।

  द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली ने इस अवसर पर कहा कि सावन मास ही बड़ा ही पवित्र माना जाता है और संयोग से इस बार सावन 02 मास का है। श्रावण का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है। भोले भंडारी को सावन का महीना प्रिय होने के पीछे एक कथा है, दरअसल सावन के महीने ही मां पार्वती ने भगवान शिव को पति के रूप में पाने के लिए कठोर तप किया था जिससे भगवान शिव प्रसन्न होकर मां पार्वती को पत्नी के रूप में स्वीकार किया था। सावन के महीने में शिवलिंग का जलाभिषेक और रुद्राभिषेक का विशेष महत्व होता है। पूरे सावन महीने के दौरान हर दिन शिवजी की पूजा-उपासना करने पर सभी तरह की मनोकामना जल्दी पूरी होती हैं। सावन के महीने में सोमवार व्रत, मासिक शिवरात्रि और कांवड़ यात्रा का विशेष महत्व होता है। भगवान शिव को सावन का महीना प्रिय होने का अन्य कारण यह भी है कि भगवान शिव सावन के महीने में पृथ्वी पर अवतरित होकर अपनी ससुराल गए थे और वहां उनका स्वागत अर्घ्य और जलाभिषेक से किया गया था। 
उन्होंने आगे कहा कि आज सेक्टर 19 सी में लगभग 50 औषधीय और सदाबहार पौधे भी लगाए गए है। इनकी देखरेख और संभाल की जिम्मेदारी सिटी ब्यूटीफुल रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 19 सी ने ली है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates