Latest News

सर्व शिक्षा अभियान कर्मचारियों को मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल ने दिया आश्वासन

चंडीगढ़/पंचकूला, 6 जुलाई, 2023:हरियाणा में सर्व शिक्षा अभियान (समग्र शिक्षा) के तहत कार्यरत कर्मचारी अपनी मांगों को ले कर आज मुख्यमंत्री आवास पर सीएम के ओएसडी भूपेश्वर दयाल से मिले और उन्हें उपनियम 2013 एवं ग्रेड पे संबंधी अपनी मांगों से अवगत करवाया। ओएसडी ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया की उन्हें उनका हक मिल जाएगा।  विभाग में अनुदेशकों की मांगों को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल एसीएस राजेश खुल्लर से 13 जुलाई को मुलाकात करेगा। 

सर्व शिक्षा अभियान कर्मचारियों ने भूपेश्वर दयाल
से कहा कि सरकार द्वारा सातवीं जीसी मीटिंग में साफ कहा गया था कि विभाग द्वारा लगाए गए सभी कर्मचारियों को बाई लॉज़ में शामिल किया जाएगा। एक सप्ताह से  अपनी मांगों को ले कर अनेक इंस्ट्रक्टर  शिक्षा सदन, सेक्टर-5, पंचकूला में धरने पर बैठे हैं। शांतिपूर्ण रोष प्रदर्शन की अगुवाई रजत, परमजीत, अभिषेक, सुनील,  धर्मवीर, संगीता व अनिल कर रहे हैं।

रजत, प्रेसीडेंट ने कहा कि वर्क एजूकेशन इंस्ट्रक्टर्स अपनी मांगों को लेकर पिछले कई सालों से  प्रयास करते रहे हैं कि उन्हें उनके अधिकार दिए जाएं, लेकिन विभाग द्वारा उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जाता रहा है। वर्क एजूकेशन इंस्ट्रक्टर का पद ही एक ऐसी पोस्ट है जिसका मानदेय पिछले 9 वर्षों में 10,000 रुपए से बढ़ाकर  15,000 रुपए किया गया, लेकि परिषद में सीधे तौर पर लगे होने के बाद भी उन्हें आज तक परिषद द्वारा बनाए गए बाई लॉज़ 2013 में अभी तक कवर नहीं किया गया ।

हरियाणा के विभिन्न जिलों से 366 इंस्ट्रक्टर शिक्षा सदन, सेक्टर 5 के पीछे धरना स्थल पर पहुंचे। विभिन्न सरकारी विद्यालयों में संगीत, गायन, तबला वादक, नृत्य, आर्ट व क्राफ्ट और ड्रामा इत्यादि में 366  वर्क एजूकेशन इंस्ट्रक्टर कार्यरत हैं। पिछले 9 वर्षों से ये हरियाणा के सरकारी विद्यालयों के छात्रों को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाते रहे हैं। धरने का आज 15वां दिन हैI

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates