Latest News

नारायणा ने अपना फ्लैगशिप NSAT-2023 किया लॉन्च

चंडीगढ़, 30 जुलाई-2023:- चंडीगढ़ स्थित नारायणा एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन ने गर्व के साथ अपने नेशनल स्कॉलैस्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट-  (NSAT 2023) के 18वें संस्करण के लॉन्च की घोषणा की। छात्रों को सशक्त बनाने और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की प्रभावशाली विरासत के साथ, NSAT 2023 एक और उल्लेखनीय यात्रा शुरू करने के लिए तैयार है। यह एक बहुप्रतीक्षित वार्षिक परीक्षा है जिसका उद्देश्य देश भर के युवा छात्रों की शैक्षणिक प्रतिभा को प्रेरित करना, पुरस्कृत करना और पोषित करना है। यह कक्षा 7वीं से 11वीं (विज्ञान) तक के छात्रों के लिए अपने ज्ञान, महत्वपूर्ण सोच कौशल और अपने सहकर्मी समूह के बीच समस्या-समाधान क्षमताओं का परीक्षण करके राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। अपने समृद्ध इतिहास और अकादमिक उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ, एनएसएटी ने लगातार छात्रों को अपनी वास्तविक क्षमता को चमकाने और अनलॉक करने के अवसर प्रदान किए हैं।
(NSAT 2023) 1 करोड़ रुपये से अधिक के नकद पुरस्कार प्रदान करता है, असाधारण प्रतिभा को पुरस्कृत करना और छात्रों को उत्कृष्टता का प्रयास करने के लिए प्रेरित करना, भारत के 300 से अधिक शहरों को कवर करने वाली व्यापक पहुंच के साथ, (NSAT 2023) का लक्ष्य विविध पृष्ठभूमि के छात्रों के जीवन को छूना है, जिससे उन्हें राष्ट्रीय मंच पर चमकने का मौका मिलता है।
इस वर्ष, (NSAT 2023)  बदलते समय और छात्रों की जरूरतों को समायोजित करने के लिए आगे बढ़ रहा है। सभी प्रतिभागियों के लिए सुविधा और पहुंच सुनिश्चित करते हुए परीक्षा ONLINE और OFFLINE दोनों मोड में आयोजित की जाएगी। छात्र वह मोड चुन सकते हैं जो उनके लिए सबसे उपयुक्त हो, जिससे उन्हें अपने उत्कृष्टतम स्तर पर प्रदर्शन करने की अवसर मिल सके।
(NSAT 2023) की सफलता साल दर साल इसकी बढ़ती लोकप्रियता से स्पष्ट है। पिछले संस्करण में, 2.5 लाख से अधिक छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपनी शैक्षणिक कौशल और सीखने के प्रति समर्पण का प्रदर्शन किया। रुझानों को ध्यान में रखते हुए, (NSAT 2023) अपेक्षाओं को पार करने और अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार प्रतिभाशाली व्यक्तियों के एक बड़े समूह को आकर्षित करने का वादा करता है।
इस गौरवपूर्ण क्षण को साझा करते हुए, Narayana Educational Institution Chandigarh के निदेशक, संजय मिश्रा ने कहा, “(NSAT 2023) का 18वां संस्करण पहले से कहीं ज्यादा बड़ा और बेहतर होगा। (NSAT 2023) देश भर के 3000 से अधिक स्कूलों के छात्रों तक पहुंचेगा, जिससे छात्रों को अपनी योग्यता प्रदर्शित करने के लिए एक सुविधाजनक और अनुकूल वातावरण प्रदान किया जाएगा। परीक्षा में एक व्यापक पाठ्यक्रम शामिल है, जिसमें विज्ञान, गणित, मानसिक क्षमता जैसे विषयों को शामिल किया गया है, जिसमें महत्वपूर्ण सोच कौशल को प्रोत्साहित करने वाले प्रश्न शामिल हैं। (NSAT 2023)  का एक मुख्य आकर्षण छात्रों के लिए छात्रवृत्ति सुरक्षित करने का अवसर है। 100%* तक की छात्रवृत्ति उपलब्ध होने से, योग्य उम्मीदवार अपनी शैक्षिक आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए वित्तीय सहायता का लाभ उठा सकते हैं।

Narayana Educational Institutions
चार दशकों की विरासत के साथ, Narayana Educational Institutions ने हर साल नए मानक स्थापित करके शिक्षा के क्षेत्र में लगातार स्तर बढ़ाया है। संगठन उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करता है जो छात्रों के लिए एक मजबूत आधार तैयार करता है और उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए उनकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करता है।
Narayana Educational Institutions एशिया के सबसे बड़े और सबसे सम्मानित शिक्षा समूहों में से एक है। समूह के 23 भारतीय राज्यों में 750 से अधिक स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों और पेशेवर कॉलेजों का विशाल नेटवर्क है। इसमें गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों के अलावा 50,000 से अधिक उच्च अनुभवी शिक्षकों, अनुसंधान एवं विकास प्रमुखों और विषय वस्तु विशेषज्ञों की एक टीम है, जो किंडरगार्टन से लेकर स्नातकोत्तर अध्ययन तक हर साल 600,000 से अधिक छात्रों को उनकी शिक्षा में मदद करते हैं। समूह छात्रों को इंजीनियरिंग, चिकित्सा और सिविल सेवाओं में उनके करियर की आकांक्षाओं को प्राप्त करने में मदद करने के लिए व्यापक शैक्षणिक कार्यक्रम और संसाधन भी प्रदान करता है, जो करियर-उन्मुख छात्रों के विविध व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करता है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates