Latest News

मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा संचालित हैप्पी स्कीम एनसीएमसी कार्ड वितरित किए

करनाल, 7 जून, 2024: हरियाणा के वंचित समुदायों को सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने भारत के सबसे बड़े एसएफबी और ऑरियनप्रो सॉल्यूशंस लिमिटेड द्वारा संचालित हैप्पी स्कीम नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) वितरित किए। वितरण कार्यक्रम हरियाणा के 22 जिलों में 34 डिपो व सब-डिपो में एक साथ आयोजित किया गय। इसमें राज्य के मंत्रियों और विधायकों, सरकारी अधिकारियों, लाभार्थियों और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। हैप्पी स्कीम एनसीएमसी कार्ड हरियाणा में अंत्योदय परिवारों को पर्याप्त लाभ प्रदान करने के लिए तैयार हैं। जिनकी वार्षिक घरेलू आय 1 लाख रु से कम है। यह पहल 1000 किलोमीटर तक के उनके परिवहन व्यय को कवर करने के लिए डिज़ाइन की गई है। जिससे स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और रोजगार के अवसरों जैसी आवश्यक सेवाओं तक उनकी पहुँच बढ़ेगी।

एनसीएमसी कार्ड सार्वजनिक परिवहन के विभिन्न साधनों में निर्बाध यात्रा को सक्षम करेंगे। जिससे लाभार्थियों के लिए आवागमन अधिक किफायती और सुविधाजनक हो जाएगा। इसके अतिरिक्त इन कार्डों का उपयोग विभिन्न डिजिटल भुगतानों के लिए किया जा सकता है। इससे अंत्योदय परिवारों के बीच वित्तीय समावेशन को और बढ़ावा मिलेगा।

इस अवसर हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने कहा- "यह पहल हजारों निवासियों के जीवन को बदल देगी, जिससे उन्हें बहुत ज़रूरी गतिशीलता सहायता मिलेगी। यह पहल अंत्योदय परिवारों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए डिज़ाइन की गई है और इसका उद्देश्य परिवहन बाधाओं को दूर करना है। इससे बेहतर स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और नौकरी के अवसरों तक पहुंच आसान हो सके।"

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी निदेशक और डिप्टी सीईओ श्री उत्तम टिबरेवाल ने कहा- "हम इस नेक पहल में हरियाणा सरकार के साथ साझेदारी करके गौरवान्वित हैं। वित्तीय समावेशन और सामुदायिक सशक्तिकरण में दृढ़ विश्वास रखने वाले के रूप में हम उन पहलों का समर्थन करने के लिए समर्पित हैं जो समाज के वंचित और कम सेवा प्राप्त वर्गों की सेवा करते हैं। एनसीएमसी कार्ड की अंतर-संचालनीयता इसे देश भर में परिवहन के विभिन्न साधनों जैसे मेट्रो, बसें, उपनगरीय रेलवे और टोल पर उपयोग करने योग्य बनाती है, जिससे यह लाभार्थियों के लिए बहुत मूल्यवान बन जाता है।"

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates