Latest News

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021: सबसे कम उम्र की डिस्ट्रीब्यूटर हरकिरण वड़ैच को वॉइस ऑफ वुमेन ने किया सम्मानित

चंडीगढ़,7 मार्च 2021 ,उत्तर भारत की सबसे कम उम्र की इकलौती महिला फ़िल्म डिस्ट्रीब्यूटर हरकिरण कौर वड़ैच को चंडीगढ़ की संस्था वॉइस ऑफ वुमेन ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित किया। वॉइस ऑफ वुमेन की अध्यक्ष रूबी गुप्ता व उनकी टीम ने हरकिरण को उनकी उपलब्धियों व दूसरी लड़कियों के लिए प्रेरणा बनने के लिए ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। हरकिरण कौर वड़ैच केवल 21 वर्ष की हैं व उत्तर भारत में फ़िल्म डिस्ट्रीब्यूशन क्षेत्र में इकलौती महिला हैं  जिसने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 
हरकिरण को भारत की राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा केवल 10 साल की उम्र में ही अवॉर्ड दिया गया था। हरकिरण ने साइंस प्रोजेक्ट व सोशल मीडिया कैंपेन भ्रूण हत्या के लिए राष्ट्रपति से अवॉर्ड प्राप्त किया था। इसके साथ ही उन्हें मुंबई में 2 शॉर्ट फिल्मों 'रूह दा दर्द' व 'फर्स्ट यू' के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला है। हरकिरण ने बचपन से ही उपलब्धियां हासिल करनी शुरू कर दी थी लेकिन वे केवल वहीं तक सीमित नहीं रहीं। वे अपने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर समाज सेवा का काम भी कर रही हैं। वे स्ट्रीट डॉग्स के लिए मेडिकल व खाने की सुविधा भी उपलब्ध करवाती हैं।
इस मौके पर वॉइस ऑफ वुमेन की टीम के सदस्य सुदर्शन जोशी, प्रीति वर्मा, जसविंदर कौर जस्सी, ईशा उपस्थित रहे। वॉइस ऑफ वुमेन के चीफ पैट्रन जय प्रकाश गुप्ता ने हरकिरण को सभी के लिए प्रेरणा बनने के लिए शुभकामनाएं दीं।

बॉक्स: 

हरकिरण को मिले हैं ये अवॉर्ड्स

*2019 में बिजनेस पर स्पीच के लिए कॉलेज सीजीसी लांडरां द्वारा गोल्ड मैडल 

*2010 में भ्रूण हत्या पर बनी शॉर्ट फिल्म 'रूह दा दर्द' के लिए मुंबई में नेशनल अवॉर्ड 

*2010 में पर्यावरण पर बनी शॉर्ट फिल्म 'यू फर्स्ट' के लिए नेशनल अवॉर्ड 

*भारत की राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा 2010 में साइंस के प्रोजेक्ट व भ्रूण हत्या पर सोशल मीडिया कैंपेन के लिए राष्ट्रपति अवॉर्ड

1 comment:

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates