Latest News

चितकारा इंटरनेशनल स्कूल की अनूठी पहल, ऑनलाइन वर्चुअल वार्षिक समारोह का किया पहली बार आयोजन

चंडीगढ।  4th March 2021चितकारा इंटरनेशनल स्कूल ने पहली बार अपने 10वें वार्षिक समारोह 'मोजेक बीइंग आर्टी  का ऑनलाइन  आयोजन किया और इसे वर्चुअल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के जरिये सभी छात्रों और उनके अभिभावकों तक पहुँचाया। कोविड महामारी के बीच में 8000 से अधिक लाइव स्ट्रीम दर्शकों ने घर बैठे स्कूल के सालाना समारोह का आनंद लिया। स्कूलों के लिए अपने वार्षिक समारोह का ऑनलाइन आयोजन

और लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए सीधा प्रसारण करना एक दिलचस्प तरीका है। इस आयोजन के साथ चितकारा इंटरनेशनल स्कूल इस रीजन में पहला ऐसा स्कूल बन गया है जिसने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपने वार्षिक समारोह को लाइव आयोजित किया जिसमें छात्रों ने स्कूल के साथ-साथ अपने घरों से भी भाग लिया ।

 सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) के लक्ष्य नंबर चार (क्वालिटी एजुकेशन) के अनुरूप 10वें वार्षिक समारोह को स्कूल की इवेंट मैनेजमेंट टीम और छात्रों द्वारा कड़ी मेहनत और कई ट्रायल रन के बाद पूरा किया गया था । इस कार्यक्रम में कला के कई रूपों को दिखाया गया जिनमें रिनेसांकंटेपोरेरी न्यो

क्लासिसिस्म, क्यूबिज्मइंप्रेसियोनिज्मआदि रूपों को कॉमिक एक्ट्सडांस परफारमेंसव सिंगिंग शो के जरिए चित्रित किया गया था। इस कार्यकम में 1800 छात्रों को विभिन्न समूहों में विभाजित किया गयाऔर इन छात्रों को इसके लिए बाकयदा कई तरह से प्रशिक्षण दिया गया।

इस कार्यक्रम की सबसे अहम हिस्सा वह लाइव डांस परफारमेंस था जिसे एक निश्चित अवधि में लगभग 40 से 50 छात्रों ने एक साथ लाइव किया। इसके अलावा इस शानदार वार्षिक कार्यक्रम में कामिक केरेक्टर्स जैसे बडे मियां व झुमकी ने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया।  इस मौके पर कई तरह के अवार्ड दिए गए। इनमें बेस्ट इंप्रेसियोनिस्ट अवार्ड. बेस्ट एबस्ट्रेक्ट अवार्डफादर आफ द माडर्न वार्ली अवार्डआदि शामिल थे।  पाब्लो पिकासोलियोनार्डो डा बिंसीअंतोलियो कोनेवो. क्लॉड मोनेट व जिवा सोमा मशाय आदि महान कलाकारों को स्कूलों के प्रतिभाशाली छात्रों ने अपनी कला के जरिए जीवंत कर दिया।  इन उपरोक्त कलाकारों के शानदार आर्टवक्र्स की प्रस्तुति के साथ ही कार्यक्रम का समापन हुआ  जिसने स्कूल की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए।

अभी तक के पहले वर्चुअल एनुअल फंक्शन की शानदार सफलता के मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल डाक्टर नियति चितकारा ने कहा कि "कला सभी सीमाओं को पार करनेसभी विभाजनों को पार करने के लिए जानी जाती है और कला आत्म अभिव्यक्ति को सबसे प्रामाणिक तरीके से सामने लाने में मदद करती है। स्कूल के दसवें वार्षिक समारोह की थीम 'मोज़ेक बीइंग आर्टीने छात्रों को अपने प्रतिभा को उभारने के लिए पर्याप्त मौका दिया। हम अपने प्रयास की सफलता पर संतुष्ट हैं और यह हमेशा हमारे दिलों  के करीब रहेगा। 

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates