Latest News

होम्योपैथिक डॉक्टर ने जन्मदिन पर लगाया फ्री मेडिकल कैम्प और फ्रूट भंडारा

चंडीगढ़:-आपने जन्मदिन मनाते बहुत से लोगों का देखा होगा लेकिन ऐसा जन्मदिन जिसमें लोगों के लिए फ्री हेल्थ सुविधा उपलब्ध हो जाये तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है ? जी हां ऐसा ही जन्मदिन मनाया गया, विख्यात होमेओपेथी डॉ. अशोक दुग्गल का।
उनके पारिवारिक सदस्यों और मित्रों ने मिलकर सबसे पहले सेक्टर 22 स्थित दुग्गल होमियो स्टोर एंड क्लिनिक पर उनके 70वें जन्मदिन पर हवन करवा कर पूजा अर्चना की। तत्पश्चात फ्री होमियो मेडिकल कैम्प आयोजित किया गया, जिसमे सैंकड़ों लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई और बीमारी अनुसार परामर्श लिया। डॉक्टर अशोक दुग्गल ने लोगों को बदलते मौसम अनुसार अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा कि होमेओपेथी में हर बीमारी का इलाज है। उन्होंने बताया कि वो चंडीगढ़ में 40 से अधिक वर्षों से व्यवसाय में हैं, चिकित्सकों और आम जनता को होम्योपैथिक दवाएं, उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन और पूरक आपूर्ति करते हैं।  हमें आपको उत्पादों और गुणवत्ता सेवाओं की वही श्रृंखला पेश करने पर गर्व है जो हमारे स्थानीय ग्राहकों को वर्षों से मिलती आ रही है।

इस अवसर परडॉक्टर भावना दुग्गल, डॉक्टर रचिता, शैल दुग्गल, प्रण दुग्गल सहित गुलशन बजाज उपस्थित थे।


डॉक्टर अशोक दुग्गल के बारे में:-

डॉ. अशोक दुग्गल का सफर यह 1980 का वर्ष था, जब डॉ. अशोक दुग्गल ने चंडीगढ़ में होम्योपैथी का अभ्यास शुरू किया।  तब से वह व्यक्तियों और परिवारों को गुणवत्तापूर्ण परामर्श, उपचार प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। शास्त्रीय होम्योपैथी में रुचि रखने वाले, वह स्वास्थ्य, उपचार और खुशी की खोज के बारे में भावुक हैं।  उनका मानना ​​है कि लोगों को प्रशामक चिकित्सा और उपचारात्मक चिकित्सा के बीच अंतर करने और जागरूक करने की आवश्यकता है। इन दिनों लोगों ने अपने कष्टों के लिए जीवन भर दवाओं पर रहने के विचार को स्वीकार कर लिया है और इसके साथ सहज हैं।  उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि ऐसी दवाओं का इतने लंबे समय तक उपयोग और दुरुपयोग होता है और वर्षों-वर्षों तक नियमित रूप से सेवन करने पर वे आपको कितना नुकसान पहुंचाती हैं। डॉ. अशोक दुग्गल ने अपने मरीजों को सिर्फ राहत के बजाय इलाज की उम्मीद करना और काम करना सिखाया है।  वह अक्सर अपने मरीजों को चिकित्सा सहायता से उनकी बीमारियों को स्थायी रूप से ठीक करने के लिए सलाह देते हैं, जिससे वे स्वस्थ आहार और जीवनशैली अपना सकें। इन सभी वर्षों में डॉ. अशोक दुग्गल ने अपने लाखों मरीजों को उनके स्वास्थ्य और मन की शांति के बारे में सचेत रहने की कला सिखाई है, जिसके परिणामस्वरूप  सकारात्मक फीडबैक में, अपने मरीजों की विचार प्रक्रिया में बदलाव को प्रतिबिंबित करते हुए।  1980 से चंडीगढ़ में स्थित दुग्गल होमियो स्टोर और क्लिनिक, चार दशकों से अधिक समय से, हम अपने खुदरा और थोक स्टोर के माध्यम से अपने अद्भुत समुदाय को सफलतापूर्वक सेवा दे रहे हैं;  सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली होम्योपैथिक दवाएं बेचना और अत्यधिक कुशल और बहुत अनुभवी डॉक्टरों के माध्यम से पेशेवर परामर्श प्रदान करना। ईमानदारी और सम्मान के आधार पर, हम ग्राहकों को अपनी सेवाओं और मरीजों को पेशेवर चिकित्सा परामर्श के लिए उच्चतम स्तर के मानकों और नैतिकता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विश्वास पैदा करना और  उत्कृष्ट परिणामों के माध्यम से सभी आयु समूहों की सभी प्रकार की तीव्र और पुरानी बीमारियों के इलाज के विकल्प के रूप में होम्योपैथी को चुनने के लिए जनता में विश्वास है। हम अपने काम के प्रति भावुक हैं।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates