Latest News

दसवां रक्तदान शिविर "थैलेसीमिया" बच्चों के प्रति रहा समर्पित

चंडीगढ़ :दसवां रक्तदान शिवर थैलेसीमिया बच्चों के प्रति समर्पित किया गया  । चंडीगढ़ स्थित
सेक्टर 38 के गुरुद्वारे में  यह शिविर लगाया गया जिसमें 143 लोगों ने रक्त  दान किया । इस कार्यक्रम में लोगों का उत्साह देखने को मिला जिसमें रक्तदान महादान का संदेश भी जागरूक किया गया ।
इस मौके पर रक्तदान शिविर के आयोजक कुलजीत सिंह मिंटू ने बताया कि यह दसवां रक्तदान शिविर है, जो कि हर साल 2 दिसंबर को अपने बेटा कर्मवीर के ठीक होने खुशी में वाहेगुरु जी का शुकराना करते हुए लगाया जाता है । क्योंकि 2 दिसंबर 2013 को उनके बेटे का थैलेसीमिया का इलाज हुआ था । उसके बाद हर साल उनके द्वारा यह कैंप लगाया जाता है । इस मौके पर पार्षद जसवीर सिंह बंटी, पार्षद दमनप्रीत सिंह, पंजाब सिविल सेक्रेटेरिएट के प्रधान जसप्रीत सिंह रंधावा आदि लोगों ने पहुंचकर रक्तदान कर अपनी आहुति डाली और लोगों को उत्साहित किया । पार्षद जसवीर सिंह बंटी ने बताया की रक्तदान करने से कभी कुछ घटना नहीं बल्कि उनके रक्तदान से कितने लोगों का भला होगा और सेहत तंदुरुस्त होगी इसका किसी को कोई अंदाजा नहीं लेकिन रक्तदान करने वाले व्यक्ति का लेखा जोखा परमपिता परमात्मा के घर अवश्य जुड़ता है ।

रक्तदान महा कल्याण का नारा लगाते हुए सभी ने लोगों से अपील की कि आपका एक रक्तदान किया हुआ पता नहीं कितने लोगों के घर खुशियां दिलाएगा । उन्होंने बताया कि देश के सिर्फ दो परसेंट लोग ही रक्तदान करते हैं । जिसकी कमी होने के कारण प्रतिदिन 12000 लोग रक्त ना मिलने पर अपनी जान गवा देते हैं । इसलिए सभी का यह फर्ज बनता है कि वह साल में दो या तीन बार जरूर रक्तदान करें ।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates