Latest News

शिक्षा के भविष्य की कल्पना: दिमाग और नवाचार का एक अभिसरण

चंडीगढ़: एडुवर्स समिट सीरीज़ को नई दिल्ली में अपने आगामी कार्यक्रम, एडुवर्स समिट इंडिया 2024 की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। जेडब्ल्यू मैरियट एयरोसिटी में 30 और 31 अगस्त को होने वाला यह शिखर सम्मेलन शैक्षिक क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होने का वादा करता है। परिदृश्य, दुनिया भर से विचारशील नेताओं, नीति निर्माताओं, शिक्षकों और एडटेक नवप्रवर्तकों को एक साथ लाना। इसकी जानकारी एडुवर्स समिट सीरीज़ के ग्लोबल इवेंट्स के कार्यकारी निदेशक अविनव शर्मा और डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन्स अंशुल नंदा ने दी।
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभिनव शर्मा और अंशुल नंदा ने बताया कि एडुवर्स समिट सीरीज़ के ग्लोबल इवेंट्स के पहले दिन- विचारों की एक सिम्फनी शिखर सम्मेलन एक उद्घाटन समारोह और "वैश्विक शिक्षा में उभरते रुझान" पर एक मुख्य भाषण के साथ शुरू होगा, जो दो दिनों की विचारोत्तेजक चर्चा और आगे की सोच वाले समाधानों के लिए मंच तैयार करता है। उपस्थित लोग पैनल चर्चा में भाग लेंगे जो शिक्षा उत्कृष्टता के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर चर्चा करेंगे और नीतिगत नवाचारों का पता लगाएंगे जो भविष्य के शैक्षिक ढांचे को तैयार कर रहे हैं।


इंटरविविंग कल्चर्स एंड एजुकेशन विषय पर दूसरे दिन विचारों के क्रॉस-परागण के लिए एक अवसर प्रस्तुत करेगा। क्योंकि पैनल चर्चा "पाठ्यचर्या में क्रॉस-सांस्कृतिक अनुभवों को एकीकृत करने" और वैश्विक शैक्षिक परिदृश्य की जटिलताओं पर ध्यान केंद्रित करती है। गतिशील वैश्विक परिदृश्य के लिए अनुकूली शैक्षिक नीतियों को तैयार करने पर एक विशेष फायरसाइड चैट अगले दशक के लिए रणनीतियों की पेशकश करती है।

अभिनव शर्मा ने आगे कहा कि नई दिल्ली में एडुवर्स समिट सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं है; यह एक गठबंधन है जहां शिक्षा के क्षेत्र में सबसे प्रतिभाशाली दिमाग यह परिभाषित करने के लिए एकत्रित होते हैं कि सीखना क्या हो सकता है और क्या होना चाहिए। हम एक शैक्षिक क्रांति के शिखर पर हैं, और यह शिखर सम्मेलन वह जगह है जहां हम होंगे परिवर्तन की चिंगारी प्रज्वलित करें।

अनुभवात्मक शिक्षण और नैतिक नेतृत्व इंटरैक्टिव सत्र जैसे "शिक्षा में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग का निर्माण" प्रतिभागियों को सहयोग करने और शिक्षा में नए रास्ते बनाने के लिए व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा। "शिक्षा में नैतिक नेतृत्व" पर एक समर्पित विशेषज्ञ वार्ता भविष्य के शिक्षकों को आकार देने में सत्यनिष्ठा और मूल्यों के महत्व पर प्रकाश डालती है।

पायनियर्स के लिए एक मंच शिखर सम्मेलन के एक्सपो और नेटवर्किंग सत्र शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी लोगों के लिए अपने अभिनव समाधान प्रदर्शित करने के लिए बेजोड़ अवसर पेश करते हैं। मंच उत्साही बातचीत, रणनीतिक साझेदारी और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के लिए तैयार है जो वैश्विक शिक्षा के भविष्य को आकार देगा।

एडुवर्स समिट इंडिया 2024: प्रभाव शैक्षिक नवाचार की चौड़ाई और गहराई को कवर करने के लिए डिज़ाइन किए गए एक व्यापक एजेंडे के साथ, एडुवर्स समिट इंडिया 2024 अनगिनत शैक्षिक प्रक्षेप पथों को प्रभावित करने के लिए खड़ा है। 

एडुवर्स समिट इंडिया 2024: प्रभाव शैक्षिक नवाचार की चौड़ाई और गहराई को कवर करने के लिए डिज़ाइन किए गए एक व्यापक एजेंडे के साथ, एडुवर्स समिट इंडिया 2024 अनगिनत शैक्षिक प्रक्षेप पथों को प्रभावित करने के लिए खड़ा है। नीति निर्माताओं से लेकर एडटेक स्टार्टअप तक, प्रत्येक भागीदार कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि और सार्थक कनेक्शन के साथ रवाना होगा।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates