Latest News

सेक्टर -23 डी में सार्वजनिक सेवा में उत्कृष्ट योगदान देने वाले कर्मचारियों को ‘डाक सेवा पुरस्कार’ से सम्मानित करने के लिए समारोह का आयोजन किया गया।

चंडीगढ़, 17 अक्तूबर :पंजाब पोस्टल परिमंडल द्वारा  बाल भवन, सेक्टर -23 डी में सार्वजनिक सेवा में उत्कृष्ट योगदान देने वाले कर्मचारियों को ‘डाक सेवा पुरस्कार’ से  सम्मानित करने के लिए समारोह का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत  मनीषा बंसल बादल, डाक महाध्यक्ष, पंजाब पश्चिम क्षेत्र, चण्डीगढ़ के द्वारा स्वागत एवं संबोधन से हुई। श्री वी.के. गुप्ता, मुख्य डाक महाध्यक्ष, पंजाब परिमंडल ने पुरस्कार देकर विभिन्न श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों (सूची संलग्न) को बधाई दी और उन्हें  आगे भी अधिक परिश्रम करने और विभाग के लिए ऐसा ही कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

सुश्री राधिका धींर, निदेशक डाक सेवाएं (मुख्यालय), पंजाब ने समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधन करते हुए बताया कि समयबद्ध डाक वितरण को सुनिश्चित करने के लिए पोस्टमैन मोबाइल ऐप जैसी विभिन्न सेवाओं का आरम्भ किया गया है। जनसाधारण को डाक की सिंगल प्वाइंट डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए चण्डीगढ़ सेक्टर 17, 19, 22, 36 तथा 55 में केन्द्रीयकृत डाक वितरण केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

कार्यक्रम के दौरान वी.के. गुप्ता, मुख्य डाक महाध्यक्ष ने प्रेस को विभाग द्वारा जनता को दी जा रही विभिन्न नागरिक केंद्रित सेवाओं जैसे कि आधार अपडेशन और नामांकन, सामान्य सेवा केंद्रों के माध्यम से उपयोगिता बिल के भुगतान, पैन कार्ड का आवेदन, फास्टैग का रिचार्ज, बीमा प्रीमियम का भुगतान, ऋण की ईएमआई, नया गैस कनेक्शन आदि जैसी विभिन्न सेवाओं के बारे में जानकारी दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, ई-चालान, इंतकाल/फर्द दस्तावेज, पासपोर्ट इत्यादि का वितरण स्पीड पोस्ट के माध्यम से किए जाने के बारे में भी बताया।

उन्होंने प बताया कि भारतीय डाक विभाग ग्राहकों के द्वार तक सभी प्रकार की नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। विभाग देश और उसके नागरिकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए खुद को नियमित रूप से विकसित और अनुकूलित कर रहा है।

 शिल्पी सिन्हा, निदेशक (वित्त), चंडीगढ़ और विभाग के अन्य अधिकारी भी समारोह में उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates