Latest News

मांगें पूरी नहीं होने पर पंजाब के डीलर 22 नवंबर को पेट्रोल पंप बंद रखेंगे : डीलर्स एसोसिएशन

चंडीगढ़, 25 अक्टूबर : पंजाब सरकार को बिना किसी देरी के दोषपूर्ण और अनुचित फ्यूल नीतियों के कारण पंजाब के पेट्रोल स्टेशन डीलरों को लंबे समय से हो रहे नुकसान और उत्पीड़न को रोकने के लिए कदम उठाए चाहिए ।
पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा ने सोमवार को चंडीगढ़ में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पंजाब पेट्रोल पंप डीलरों को पड़ोसी राज्यों और यूटी की तुलना में पेट्रोल और डीजल पर अधिक वैट के कारण नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 4 वर्षों से डीलर मार्जिन में संशोधन नहीं किया गया है और राज्य के स्टेट ओन्ड ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने डीलरों पर अपना खर्च उतार दिया है और आपूर्ति बंद कर दी है जिससे  डीलर बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं, उन्होंने बताया।
दोआबा ने आगे कहा कि मार्जिन संशोधन और उच्च ईंधन की कीमतों के अभाव में, पंजाब के डीलर 7 नवंबर से 15 दिनों के लिए अपने काम के समय को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे (केवल सिंगल शिफ्ट) तक सीमित करने जा रहे हैं, ताकि खर्चों में कटौती की जा सके और नुकसान को कवर किया जा सके।
इस दौरान ,अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं, तो पंजाब के डीलर 22 नवंबर को 24 घंटे के लिए अपने पेट्रोल पंप बंद कर देंगे।
मंजीत सिंह , महासचिव ने कहा, पंजाब के 8 सीमावर्ती जिलों के लगभग 800 डीलर बिक्री में 70 प्रतिशत  की गिरावट के कारण अत्यधिक नुकसान में हैं, जबकि मार्जिन में अगस्त 2017 में पिछले संशोधन के बाद से वृद्धि ना होने से व उच्च ईंधन की कीमतों के कारण पूरे डीलर बिरादरी को वॉल्यूम लोस्स (हानि) का सामना करना पड़ रहा है।
एसोसिएशन के प्रवक्ता मोंटी सहगल ने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि पिछले 18 महीनों में ईंधन की कीमतों में लगभग  38 रुपये/ लीटर की वृद्धि हुई है जबकि क्रूड जनवरी 2020 में $$$70/बीबीएल से बढक़र $$85/बीबीएल हो गया है । देश भर में डीलर कीमतों में वृद्धि के अनुरूप मार्जिन में तर्कसंगत वृद्धि की मांग कर रहे हैं।

फोटो कैप्शन : परमजीत सिंह दोआबा (लाल पगड़ी में) पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब के अध्यक्ष सोमवार को चंडीगढ़ में मीडिया से बात करते हुए।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates