Latest News

माँ भगवती जी के जागरण से पहले रुद्राक्षरोपण किया गया

Chandigarh,मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा ने जानकारी दी कि वाटर वर्क्स मनीमाजरा में चंडीगढ़ म्युनिसिपल कारपोरेशन में इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने माँ भगवती जी का जागरण करवाया। इस मौके पर चंडीगढ़ के मेयर रविकांत शर्मा एवं समालखा से विधायक धर्म सिंह छौक्कर के सुपुत्र प्रवीण छौक्कर और पूर्व सरपंच मांगे राम बटार ने ज्योति प्रचंड कर माँ भगवती जी के जागरण का शुभारंभ किया। जागरण से पहले परिवार के सभी सदस्यों ने मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के तत्वावधान में घर के पास वाले पार्क में रुद्राक्षरोपण किया। इसके साथ ही वहाँ तुलसी एवं महुआ के पौधे भी रोपित किये गये। इस मौके पर पूर्व सरपंच मांगे राम बटार ने कहा कि पेड़-पौधें लगाना और उनको बचाना प्रकृति के लिए बड़ी देन है। आज पवित्र दिन है क्योंकि पूर्णिमा के दिन ही धरती पर बड़े बड़े सिद्ध ऋषि, महऋषि एवं महात्माओं ने अवतार लिया था और आज महाकाव्‍य 'रामायण' के रचयिता, वैदिक काल के महान आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती भी है जिन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन पेड़ पौधों और प्रकृति की गोद में निकाल दिया। उन्होंने जंगलों में रहकर ही माता सीता और उनके सुपुत्रों लव-कुश की रक्षा भी की थी। 
इस रुद्राक्षरोपण कार्यक्रम में पूर्व सरपंच मांगे राम बटार, सीता बटार, प्रवीण बटार, नीतू बटार, मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक कुलदीप मेहरा, सरिता मेहरा, दरयाल सिंह रत्नी मेहरा उपस्थित रहें। 
वहीं माँ भगवती जी के जागरण में पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर एवं पार्षद अनिल कुमार दुबे, चंडीगढ़ के पूर्व उप महापौर एवं पार्षद जगतार सिंह जग्गा, गोपाल शुक्ला, पार्षद श्री दलीप शर्मा, गजेंद्र शर्मा, मनु भसीन सहित कईं गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates