Latest News

वार्ड नंबर 11 में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

चंडीगढ़:-वार्ड नंबर के अधीन आते क्षेत्र सेक्टर 19 के कम्युनिटी सेन्टर में  मंगलवार को आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया। आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (21 जून 2022) के अवसर पर वार्ड पार्षद द्वारा वार्ड वासियों एवं उनके परिजनों के लिए कम्युनिटी सेन्टर परिसर में प्रातः 6:30 से 7:30 तक योग गुरुओं के माध्यम से योग सत्र का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर निगम डिप्टी मेयर व वार्ड पार्षद अनूप गुप्ता सहित मंडल प्रधान सुमिता कोहली और मंडल की टीम इत्यादि उपस्थित रहे।  योग दिवस पर वार्डवासियों ने विशिष्ट रुचि दिखाते हुये उत्साहपूर्वक भाग लिया। 
योग सत्र के पश्चात, योग की महत्ता को समझते हुये "मनुष्य के जीवन में योग एवं शिक्षा का महत्त्व" को बढ़ावा देने की दिशा में सभी उपस्थितजन को जागरूक बनाने हेतु एक विशेष सत्र भी आयोजित किया गया, जिसे सभी ने खूब सराहा गया।

इस दौरान बताया गया कि योग के माध्यम से मनुष्य अपनी जीवन शैली को सरल कैसे बना सकता है। जिससे स्वस्थ मन एवं शरीर के साथ अनेक सुख प्राप्त होते हैं। इस सत्र में लोगों को विभिन्न-विभिन्न रोगों से बचाव हेतु अनेकों विशिष्ट योगों के बारे में बताया।

इस अवसर पर डिप्टी मेयर व पार्षद ने सभी को सम्बोधित करते हुए  कहा कि योग एक ऐसी सुलभ एवं प्राकृतिक पद्धति है जिससे स्वस्थ मन एवं शरीर के साथ अनेक आध्यात्मिक लाभ प्राप्त किये जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि योग एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसे नियमित रूप से करते रहने से व्यक्ति निरोगी बन सकता है। यह आपका हमेशा चुस्त दुरुस्त और फिर रखता है।  उन्होने उपस्थित सभी लोगों को योग के लाभ बताने के साथ उनसे नियमित तौर पर, परिवार के साथ योगा करने को कहा जिससे कि योगा की सकारात्मक ऊर्जा का सर्वदिशा में प्रसार हो सके।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates