Latest News

टीम सोल्युशन्स ने "एसबीआई पर्यावरण दिवस पेंटिंग प्रतियोगिता" का किया आयोजन

चंडीगढ़:-टीम सॉल्यूशंस द्वारा  आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव के मद्देनजर सेक्टर 10 स्थित आर्ट गैलरी में 4 जून, 2022 को "एसबीआई पर्यावरण दिवस पेंटिंग प्रतियोगिता:का आयोजन किया गया। जबकि 05 जून को पेंटिंग एग्जीबिशंस का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में ट्राईसिटी के विभिन्न स्कूलों के लगभग 200 छात्रों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक सतविंदर सिंह द्वारा किया गया।
टीम सोल्युशन्स के संचालक नवल किशोर ने बताया कि इस प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों को दिए गए तीन विषयों "मैं और मेरा  बगीचा", 'आप अपनी  धरती माता के लिए कैसा महसूस करते हैं" और "30 साल बाद आप खुद को और पृथ्वी को कैसे देखते हैं" पर प्रतिभागी स्टूडेंट्स ने रंगों के माध्यम से ड्राइंग शीट पर दिए गए विषयों पर अपनी कल्पना को पेश किया है। इस अवसर पर कला के क्षेत्र में विख्यात आर्टिस्ट जसकंवल जीत, राहुल धीमान(असिस्टेंट प्रोफेसर- गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज, चंडीगढ़) और गुरशरण कौर (फाइन आर्ट्स टीचर, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 33 चंडीगढ़ )ने बतौर जज स्टूडेंट की कला प्रतिभा को परखा। नवल किशोर ने बताया कि इस प्रतियोगिता को 3 अलग-अलग कैटेगरी में आयोजित किया गया है। जिसमे सब-जूनियर:में कक्षा 5वीं से 6वीं, जूनियर्स वर्ग में कक्षा 7वीं से 9वीं और सीनियर्स वर्ग में कक्षा 10वीं से 12वीं के प्रतिभागी शामिल हैं।

 नवल किशोर ने बताया कि पेंटिंग प्रतियोगिता के बाद भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक सतविंदर सिंह ने सभी छात्रों से रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक की थैलियों, जल प्रदूषण, कचरा और अन्य प्रकार के मानव निर्मित प्रदूषकों से हमारे पर्यावरण को दूषित होने से बचाने और उसकी रक्षा करने की शपथ लेने के लिए भी कहा।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को उनके माता-पिता की मदद से उनके घर पर या उनके आस पास रोपण के लिए 30 फलों के पौधे भी वितरित किये गए हैं। जिन प्रतिभागियों को पौधे वितरित किये गए हैं, उन्हें पौधों के साथ परिवार की तस्वीर साझा करने की भी अपील की गई है। उन्होंने बताया कि हम उन सभी का सम्मान करेंगे और उन्हें हम अपना ग्रीन ब्रांड एंबेसडर और जिम्मेदार नागरिक घोषित करेंगे। हम सभी को हर साल वन महोत्सव पर कम से कम 1 पेड़ लगाने और अगले 1 साल तक देखभाल करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि 5 जून 2022 को आर्ट गैलरी में ही प्रदर्शनी हॉल में चयनित पेंटिंग प्रदर्शित की जाएगी। इसके बाद विजेता प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार वितरण का आयोजन किया जाएगा। जिसमे विजेताओं को सर्टिफिकेट, ट्रॉफी और गिफ्ट हैंपर दिया जाएगा, जबकि अन्य सभी प्रतिभागियों को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से चंडीगढ़ के सभी निवासियों को खुला निमंत्रण हैं कि वो आएं और पेंटिंग एग्जीबिशन को देखें और यंग आर्टिस्ट्स की रचनात्मकता की सराहना करें।

उन्होंने कहा कि पेंटिंग और विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर किशोरों के बीच जागरूकता अभियान के इस उद्देशय के समर्थन के लिए वो प्रयासरत हैं।

 

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates