Latest News

एक कदम आशा का' नि:शुल्क कृत्रिम पैर शिविर का पोस्टर लांच हुआ

चंडीगढ़, 28 अप्रैल, 2022:'एक कदम आशा का' फ्री प्रोस्थेटिक लैग्स कैंप से जुड़े पोस्टर और वीडियो का आज यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में अनावरण किया गया। कृत्रिम पैर शिविर का आयोजन चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ु्आ में 14-15 मई, 2022 को रोटरी क्लब चंडीगढ़ सेंट्रल (आरसीसीसी) तथा रोटरी क्लब ऑफ न्यू कल्याण, ठाणे, महाराष्ट्र के तत्वावधान में किया जाएगा।

पोस्टर का अनावरण रोटेरियन आरएस चीमा, रोटेरियन आरडी सिंह रियार, रोटेरियन एन एस औलख, रोटेरियन हरीश गुप्ता, रोटेरियन जगदीश बंसल, रोटेरियन वेद प्रकाश, रोटेरियन वेभु भटनागर तथा आरसीसीसी के अन्य सदस्यों ने मिल कर किया।

आरसीसीसी के अध्यक्ष रोटेरियन आशीष मिढ़ा
 ने घोषणा की कि कृत्रिम पैरों के शिविर के बाद आरसीसीसी द्वारा बौद्धिक रूप से दिव्यांग बच्चों के लिए मनीमाजरा के सरकारी स्कूल में एक स्मार्ट रिसोर्स सेंटर स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नि:शुल्क शिविर दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी परिसर में 14 व 15 मई, 2022 को पंजीकृत लोगों के पैरों की नाप ली जाएगी, ताकि उनके लिए मोल्ड तैयार किया जा सके। ये मोल्ड रोटरी दिव्यांग केंद्र, कल्याण, महाराष्ट्र भेजे जाएंगे, जहां कृत्रिम पैर बनाने की तकनीकी सुविधा व अत्याधुनिक उपकरण मौजूद हैं। जून 2022 में शिविर के दूसरे चरण के दौरान संभावित प्राप्तकर्ताओं को कृत्रिम पैर लगाए जाएंगे। दूसरे शिविर की तारीख की घोषणा 14-15 मई को की जाएगी।

इससे पहले आरसीसीसी ने नवंबर 2021 में 1340 लाभार्थियों को एलएन4 कृत्रिम हाथ लगाने के लिए शिविर लगाया था। इसकी सफलता के बाद आरसीसीसी ने कृत्रिम पैरों के लिए एक शिविर आयोजित करने और बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के लिए भी कुछ करने का फैसला किया।

संभावित लाभार्थियों को अपने मौजूदा पैर के फोटो के साथ अपना नाम, पिता का नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड और फोटो देना होगा। लगभग 100 लाभार्थियों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर कृत्रिम पैर लगाए जाएंगे। नाम दर्ज कराने के लिए इस नंबर पर कॉल कर सकते है 9780812571, 9780812572, 9780812581.

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates