Latest News

रेडिकल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की ज़ीरकपुर शाखा का उद्घाटन

ज़ीरकपुर, 17 अप्रैल, 2022:कोविड महामारी खत्म होने के साथ ही, स्कूलों और शैक्षिक संस्थानों में हलचल लौटने लगी है। अब समय है कि अकादमियों, स्कूलों और कॉलेजों को सपोर्ट करने के लिए सरकार भी एक कदम बढ़ाए। इसी तरह, आमजन को भी कोविड का डर मन से निकाल कर अब अपने काम और भविष्य निर्माण पर ध्यान देना चाहिए। डेराबस्सी हल्के के पूर्व विधायक एन के शर्मा ने ये विचार, रेडिकल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की फाउंडेशन विंग के उद्घाटन के दौरान आज यहां व्यक्त किए।
रेडिकल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस वर्ष 2002 से उच्च शिक्षा, विशेष कर आईआईटी जेईई और एनईईटी जैसी मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए कोचिंग देने के क्षेत्र में संलग्न है। इसकी ज़ीरकपुर शाखा एससीओ 1-2, दूसरी मंजिल, केएफसी के पास, वीआईपी रोड पर स्थित है। एनके शर्मा उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।
सूरत सिंह विर्क, निदेशक, रेडिकल इंस्टीट्यूट ने कहा, “हमने उत्कृष्ट परिणाम देकर अमृतसर में आईआईटी जेईई कोचिंग में क्रांति ला दी। रेडिकल इंस्टीट्यूट बड़ी संख्या में छात्रों को आईआईटी व देश के अन्य बेहतरीन इंजीनियरिंग संस्थानों में भेजने में सफल रहा है। रेडिकल ग्रुप ने अब ज़ीरकपुर में भी कदम रख दिया है। सर्वेक्षण में हमने पाया कि ज़ीरकपुर में संगठित क्षेत्र की कोई कोचिंग सुविधा उपलब्ध नहीं थी और छात्रों को इसके लिए चंडीगढ़ जाना पड़ता था। इससे बहुत असुविधा होती है, साथ ही यह महंगा भी पड़ता है।"
 
सुश्री प्रिया राठौर, निदेशक, रेडिकल इंस्टीट्यूट ने कहा, “हम छात्रों के नजदीक ही उत्कृष्ट कोचिंग सुविधा प्रदान करने का इरादा रखते हैं। वर्तमान में हमने ज़ीरकपुर में अपना फाउंडेशन विंग खोला है, जो कक्षा 6 से 10 तक के छात्रों के लिए है। इसका उद्देश्य आईआईटी जेईई और नीट जैसी परीक्षाओं के लिए फाउंडेशन तैयार करना है, ताकि आगे चलकर छात्र एकदम तैयार रहें। हमारी योजना अगले सत्र से 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक सेंटर खोलने की है।" 
 
अमृतसर स्थित रेडिकल ग्रुप साल 2002 से छात्रों की सेवा में रत है। इसका उद्देश्य आईआईटी जेईई व अन्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के माध्यम से आईआईटी सहित सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग संस्थानों के लिए अधिकतम छात्रों को तैयार करना है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates