Latest News

लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने किया सातवें निशुल्क ज्योतिष सम्मलेन का आयोजन

 चण्डीगढ:,Oct,3:- लक्ष्य जयोतिष संस्थान चण्डीगढ की ओर से निशुल्क सातवाँ जयोतिष सम्मेलन का आयोजन 03 अक्तूबर दिन रविवार, सैकटर 27-C सनातन धर्म मन्दिर में किया गया। उत्तर भारत के लगभग 115 ज्योतिषाचार्य ने कैंप में शामिल हो कर ज्योतिष विद्या की वैदिकहस्त रेखाटैरो कार्ड रीडरअंक गणितस्प्रिचुअल हीलररैकीवास्तु-नाड़ीलाल किताब एवं एस्ट्रोलॉजी से जुडी विभिन्न विधाओं के जरिए देश और समाज में हो रही अनेक समस्याओं पर चर्चा की। लक्ष्य जयोतिष संस्थान के फांउडर चैयरमैन रोहित कुमार, अध्यक्ष

जयोतिषाचार्य वीना शर्मा, वाइस प्रेसिडेंट पीयूष कूमार ने आने वाले सभी जयोतिषाचार्य का हार्दिक अभिनन्दन किया। इस सम्मेलन में महामण्डलेश्वर कमल किशोर, आचार्य सुखविंदर, आचार्य राज कृष्ण, तम्मना वर्मा लुधियाना से, शूभेश सर्मन दिल्ली से व अन्य विद्वान शामिल हुए।

लक्ष्य ज्योतिष संस्थान की प्रेजिडेंट आचार्य बीना शर्मा, फाउंडर व् चेयरमैन डॉक्टर रोहित कुमार और वाईस प्रेजिडेंट पीयूष कूमार ने बताया कि संस्थान की ओर से आयोजित इस ज्योतिष कैंप को निशुल्क लगाया गया है। इसमें न तो ज्योतिष विशेषज्ञों से ओर न ही आम जनता से किसी भी प्रकार की धनराशि ली गई है। उन्होंने बताया कि ज्योतिष कैम्प में लोगों ने  अपनी जन्म तिथि, समय और जन्म स्थान बता कर या कुंडली दिखा कर ज्योतिष की विभिन्न विधाओं द्वारा अपनी राहू केतु की दशा और अपने जीवन से जुड़ी पारिवारिक, स्वास्थ्य, नौकरी व अन्य बातो की जानकारी हासिल की।

डॉक्टर रोहित कुमार ने बताया कि मानव जीवन के स्वास्थय से भी ज्योतिष का गहरा सम्बन्ध है। ज्योतिष के माध्यम से प्रत्येक इंसान/जातक अपने स्वास्थय के प्रति जानकारी हासिल कर सकता है, बल्कि भविष्य में होने वाले किसी भी प्रकार के दीर्घ व् सामान्य रोग को ज्योतिषीय उपायों के द्वारा इनका निवारण भी कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि ज्योतिष के माधयम से ही जीवन में घट रही या निकट भविष्य में होने वाली विभिन्न कष्टकारी विपत्तियों को भी टाला जा सकता है। उन्होंने बताया की इस आधुनिक युग में मानव को सुख तो बहुत हैं पर मन में शान्ति नहीं और तन स्वस्थ नहीं रह पाता सन्तान कन्ट्रोल में नहीं रह पाती इन सब के लिए जयोतिष विधा की मदद ली जा सकती है।

संस्थान की प्रेजिडेंट आचार्य बीना शर्मा ने बताया की हालांकि ज्योतिष द्वारा जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा तो नहीं पाया जा सकता, परन्तु ज्योतिष के उपायों से इन पर काफी हद तक नियंत्रण जरूर पाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आजकल ज्यादातर लोग घरेलु परेशानियों से ग्रस्त होकर अपनी आगे कि पारिवारिक स्थिति के बारे में जानकारी लेने आते है। बच्चों के सुखमय विवाहित जीवन और उच्च शिक्षा के लिए उनकी कुंडली में विदेश योग के  बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने आते हैं।

डॉक्टर रोहित कुमार और आचार्य बीना शर्मा ने बताया की इस कैंप का मुख्य उद्देशय वैदिक ज्योतिष का प्रचार प्रसार है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा इस विद्या के बारे में जान सके। उन्होंने बताया की उनके संस्थान की और से गरीब परिवार के बच्चो को ज्योतिष विद्या की फ्री एजुकेशन दी जाती है ताकि वो इस विद्या से वो न केवल लोगों को जीवन में आ रही विभिन्न परेशानियों से छुटकारा पाने का उपाए बता सके, साथ ही अपने परिवार का भरण पोषण कर सके।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates