Latest News

तुर्की भूकंप: यूनाइटेड सिख्स ने सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर राहत कार्य तेज किए

हताय, तुर्की, 13 फरवरी, 2023:तुर्की में आई सबसे भीषण आपदाओं में से एक से निपटने के लिए यूनाइटेड सिख्स राहत कार्यों के लिए विभिन्न सरकारों और स्थानीय संगठनों के साथ सहयोग कर रहा है और सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में मदद पहुंचा रहा है। इसमें जीवित बचे लोगों की तलाश में मलबे को हटाना और राहत सामग्री वितरित करना शामिल है।
दियारबाकिर में राहत सहायता के अलावा, यूनाइटेड सिख्स की टीम हताय में एक बेस स्थापित करने जा रही है, जो दक्षिणी तुर्की में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। डेनमार्क और जर्मनी से हमारे स्वयंसेवक राहत कार्यों में शामिल हुए हैं। वे सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में मदद के लिए स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ भी मिल कर काम कर रहे हैं।

आपदा और सरकारों के साथ सहयोग के बारे में बात करते हुए, यूनाइटेड सिख्स के सीईओ, गुरप्रीत सिंह ने कहा, "हम बड़े पैमाने पर तबाही और पीड़ा को देखकर दर्द में हैं। राहत कार्य को तेज करने के लिए, हम हताय में सरकारी एजेंसियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।" हमारे समर्थक तुर्की को आवश्यक वस्तुओं की राहत खेप भेजने में भी मदद करेंगे। हमें तत्काल मानवीय राहत प्रदान करने में आपके उदार समर्थन की आवश्यकता है।”

गुरविंदर सिंह, यूनाइटेड सिख्स इंटरनेशनल ह्यूमेनिटेरियन एड डायरेक्टर ने भी अपील की कि आपदा की इस घड़ी में दुनिया भर से मदद की उम्मीद की जाती है। लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं और जो बच गए उनका सब कुछ बर्बाद हो गया है। उन्हें मानवीय सहायता की तत्काल आवश्यकता है। कृपया उन क्षेत्रों में मदद पहुंचाने में हमारी सहायता करें जहां कोई नहीं पहुंचा है।” 

यूनाइटेड सिख्स ऑन-ग्राउंड टीमों की रिपोर्ट है कि पोर्टेबल शौचालयों और चिकित्सा आपूर्ति के अलावा बच्चों के भोजन, पानी, टेंट, हीटर, गद्दे, तकिए, गर्म मोजे और जूते जैसी चीजों की तत्काल आवश्यकता है।

यूनाइटेड सिख्स यूक्रेन में चल रहे युद्ध सहित मानव निर्मित या प्राकृतिक आपदाओं के पीड़ितों को मानवीय राहत प्रदान कर रहा है। हमारी टीमों ने 2006 में पाकिस्तान में, 2010 में हैती में, 2010 में चिली में, 2011 में जापान में और 2015 में पाकिस्तान-अफगानिस्तान में भी भूकंप पीड़ितों को मानवीय सहायता प्रदान की थी।

कविता कुमार, डेनमार्क से यूनाइटेड सिख्स की एक स्वयंसेवक, जो तुर्की में मिशन में शामिल हुईं, ने कहा कि भारी क्षति और पीड़ा का वर्णन करना कठिन है। तापमान शून्य से नीचे गिर रहा है, जिससे विस्थापित और बेघर लोगों की स्थिति और खराब हो गई है। कृपया दान देकर उनकी मदद करें। लिंक https://donate-usa.keela.co/turkeyrelief

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates