Latest News

स्टीलबर्ड बघाट कॉर्पोरेट लीग 2022 क्रिकेट लीग फ्रेंचाइजी की नीलामी हुई

चंडीगढ़, नवंबर 26, 2021:स्टीलबर्ड बघाट कॉर्पोरेट लीग 2022 द्वारा क्रिकेट लीग फ्रेंचाइजी की नीलामी की गयी। बलदेव शर्मा, अध्यक्ष और वरुण गौतम, उपाध्यक्ष एसबीसीएल टी20 इस लीग को अनाथालयों और स्लम क्षेत्र के बच्चों में खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ला रहे हैं। यह उन्हें 'त्रयक्ष' या 'नन्हा मासूम' नाम के एनजीओ के माध्यम से उनकी शिक्षा में मदद करने के लिए है। पंजीकरण जारी है।
बलदेव शर्मा ने बताया कि नीलामी में चंडीगढ़ सुपर किंग्स, पंचकूला वारियर्स, हिमाचल स्ट्राइकर्स, मोहाली टाइगर्स, जीरकपुर फाइटर और अंबाला पैंथर्स समेत 6 टीमें शामिल हैं। एक टीम को खरीदने के लिए बेस प्राइस 50,000 रुपये है और इसकी कोई ऊपरी सीमा नहीं है। सारा पैसा एनजीओ को दान किया जायेगा। सभी खर्चों के बाद एनजीओ के माध्यम से जो भी आय होगी उसका उपयोग खेल और शिक्षा में उपरोक्त बच्चों की मदद के लिए किया जाएगा।

वरुण गौतम ने कहा कि प्रति वर्ष तीन सीज़न होंगे, जिसमें प्रत्येक सीज़न में 20 मैच शामिल रहेंगे। मैच का स्थान जेआर ईस्ट इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट, बड़वाला है, जो पहले से ही एक साल के लिए बुक है। मैच जनवरी, 2022 के पहले सप्ताह से सप्ताहांत पर शुरू होगा। टीम नीलामी के बाद खिलाड़ियों की नीलामी होगी, जिसके लिए एसबीसीएलटी20 डॉट कॉम वेबसाइट पर पंजीकरण प्रक्रिया जारी है।

एसबीसीएल के एसोसिएटेड सदस्य हैं: सचिव - करुण गौतम, संयुक्त सचिव - प्रेम लाल, नियंत्रक - सुनील सिंह, अतिरिक्त सदस्य - सुभाष शर्मा और पुनीत सिंह। नीलामी इस प्रकार रही- पंचकूला वारियर्स - वरुण गौतम, हिमाचल स्ट्राइकर्स - बलदेव शर्मा, अम्बाला पैंथर्स - अशोक मलिक और अमित मलिक, चंडीगढ़ सुपर किंग्स - यूयूबी एसोसिएट्स, जीरकपुर फाइटर्स - अविनाश एपीएस ग्रुप, मोहाली टाइगर्स - विनीत और किरोस से भूपेश।

पंजीकरण बंद होने के बाद, एसबीसीएल प्रबंधन 5 दिसंबर, 2021 को नीलामी के लिए अंतिम 200 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करेगा और खिलाड़ी को नीलामी भागीदारी शुल्क के रूप में एनजीओ को 600 रुपये की राशि का भुगतान करना होगा। एक खिलाड़ी के लिए अधिकतम बोली 25,000 रुपये है। कुल 120 खिलाड़ी 6 टीमों को बेचे जाएंगे, जिनमें प्रत्येक में 20 खिलाड़ी होंगे। खिलाड़ियों को खरीदने के लिए प्रत्येक टीम का अधिकतम पर्स मूल्य 1,00,000 रुपये है।

प्रत्येक कॉर्पोरेट खिलाड़ी के लिए आधार मूल्य 3000 रुपये है। खिलाड़ी की राशि का 10% काटा जाएगा और विजेता टीम को प्रति सीजन 3 भागों में दिया जाएगा। भविष्य की योजना क्रिकेट लीग को उच्च स्तर पर बढ़ावा देने की है, ताकि उत्पन्न धनराशि के माध्यम से अनाथालय और झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों की मदद की जा सके और उनकी शिक्षा में मदद की जा सके। 


No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates