Latest News

पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को किया जागरूक

चंडीगढ़:-पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से मिशन लाइफ ( लाइफस्टाइल फ़ॉर एनवायरनमेंट) द्वारा चंडीगढ़ प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग के सौजन्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सेक्टर 42 के पार्क में "दैनिक जीवन में अनुकूल ग्रह विकल्प बनाकर एक स्थायी जीवन शैली का नेतृत्व करके व्यक्ति को सशक्त बनाना" विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें 70 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। लोगों को पौधरोपण के महत्व के बारे में जागरूक करने के साथ साथ पौधरोपण कर मानवीय जीवन मे पेड़ पौधों की महत्वता पर भी प्रकाश डाला गया।
हॉर्टिकल्चर विभाग के एक्स ई एन नवराज सिंह ने अपने संदेश में पृथ्वी के लिए खतरनाक गतिविधियों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा हम सभी लोगों को अपनी जीवनशैली में कुछ बदलावों की जरूरत है। जिससे कि आगे आने वाली पीढ़ी प्रकृति में हो रहे परिवर्तन के नुकसान से बच पाए और हम सभी मिलकर पर्यावरण का संरक्षण करें।

कार्यक्रम के अंत रवींद्र सिंह  ने सभी को धरती एवं पर्यावरण को संरक्षित करने का संकल्प करवाया और प्रदूषण को भी कम करने का प्रण लिया। 

इस अवसर पर एरिया पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने मिशन लाइफ के महत्व और पहल पर बात की और विस्तार से बताया कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने में समाज कैसे मदद कर सकता है। इस मौके पर आर सी डबल्यू ए राज कुमार शर्मा, जे ई कुलविंदर सिंह,पवन सिंगला, नर्रता राम सैनी, गुरुदयाल सिंह साजन रोबिन सुरेंद्र शर्मा आदि लोग उपस्थित थे

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates