Latest News

दरगाह शरीफ बाकरपुर में तीन दिवसीय भव्य आयोजन आज 27 मई से

मोहाली:- मोहाली न्यू एयरपोर्ट रोड पर स्थित दरगाह शरीफ गांव बाकरपुर में सांई सुरिंदर शाह जी के आशीर्वाद से 13 जरूरतमंद कन्याओं का विवाह करवाया गया । यह सभी विवाह पूरे धार्मिक रीति - रिवाजों के साथ करवाए गए।  सभी नवविवाहित दम्पत्ति को घरेलू सामान भी बतौर आशीर्वाद दिया गया ।
 दरगाह शरीफ के गद्दीनशीन सांई सुरिंदर शाह जी के अनुसार दरगाह पर प्रति वर्ष मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमे धार्मिक कार्यक्रमों के साथ साथ गरीब जरूरतमंद कन्याओं का विवाह, रक्तदान शिविर इत्यादि आयोजित किये जाते हैं।  उसी क्रम में इस वर्ष भी आज 27 मई को 13 जरूरतमंद कन्याओं की शादी, कल 28 मई को विशाल रक्तदान शिविर और 29 मई को प्रभु का गुणगान होगा।
 28 मई को आयोजित रक्तदान शिविर का आयोजन कई अस्पताओं की सहायता से किया जाएगा । सांई का मानना है कि अगर आपके दान किए खून से किसी की जान बच सकती है तो इससे पीछे नहीं हटना चाहिए । उन्होंने संगत से अपील की है कि वे भारी संख्या में आएं और रक्तदान करें क्योंकि इससे बड़ा दान कुछ भी नहीं हो सकता । उन्होंने युवाओं से अपील की है कि वे अन्य लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करें और उन्हें इसके महत्व की जानकारी भी दें ।

साई सुरिंदर शाह ने कहा कि संसार में गरीब कन्याओं का विवाह करवाना सबसे पुण्य का कार्य है और साधन सम्पन्न लोगों को ऐसे नेक कार्याे में अपनी भागेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस प्रकार का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करके समाज में एक मिसाल कायम की है। उन्होंने नवदंपत्तियों को आर्शीवाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।उनका मानना है कि इस प्रकार के सामुहिक विवाह आयोजन से विवाहों में होने वाले फालतू खर्चाे पर पाबंदी लगाना और दहेज प्रथा को समाप्त करवाकर सीधे-साधे ढंग से विवाह करवाना है, जो लोग दहेज के लिए विवाह करते है, ऐसे सामूहिक विवाह उनके लिए एक सबक है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates