Latest News

ग्राहकों को भारी रिटर्न मिलेगा सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की नई योजना में

चण्डीगढ़ :  सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने नई योजना सेंट सुरक्षित समृद्धि योजना लांच की है जिसमें उपभोक्ताओं को तगड़ा रिटर्न मिलेगा। आज यहां आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में बैंक के कार्यकारी निदेशक राजीव पुरी ने ये जानकारी देते हुए बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 18-50 वर्ष की आयु वर्ग में कमाई करने वाले व्यक्तियों के लिए विशेष रूप से एक अनूठी रेकरिंग डिपॉजिट (आवर्ती जमा ) योजना सुरक्षित समृद्धि शुरू की है, जिसमें आवर्ती जमा के परिपक्वता तक मूल किस्त राशि के 100 गुना जीवन बीमा कवरेज का अतिरिक्त लाभ है।
दस- 84 महीने और न्यूनतम मूल किस्त राशि रु.10,000/- और रु.10,000/- के गुणक में, अधिकतम मूल किस्त राशि रु.100,000/- होगी। जमाकर्ता का कवरेज बैंक द्वारा वहन किया जाएगा। न्यूनतम किस्त 10 हजार व अधिकतम 1 लाख रहेगी। जमा की अवधि 84 महीने होगी व परिपक्वता राशि मूल किस्त राशि का 100 गुना होगी। साथ में जीवन बीमा कवरेज भी अलग से दिया जाएगा जो  मूल किस्त राशि का 100 गुना होगा। बीमा प्रीमियम नियमित खाते में बैंक द्वारा वहन किया जाएगा। समयपूर्व निकासी भी पेनल्टी क्लॉज के साथ उपलब्ध है। छह महीने के बाद उपलब्ध भी ऋण सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। डेथ क्लॉज में जीवन बीमा कवरेज राशि और आरडी क्लोजर राशि का प्रावधान है।
राजीव पुरी ने बताया कि बैंक अपने ग्राहकों की सुविधा को और बढ़ाने के लिए डिजीटलीकरण में निवेश कर रहा है।उनके मुताबिक सेंट्रल बैंक लगातार ग्राहकों को बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है जिसके लिए बैंक डिजीटलीकरण में भी काफी निवेश कर रहा है। पुरी ने कहा कि बैंक के मोबाइल बैंकिंग एप ‘सेंट’ एप पर यूपीआई समेत अन्य सभी जरूरी सुविधाएं देने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा उठाने वाले ग्राहकों की संख्या काफी कम है और इसके लिए हम सभी कमियों को दूर कर रहे हैं। राजीव पुरी ने कहा कि बैंक पासबुक अपडेट करने, डेबिट कार्ड और एसएमएस बैंकिंग संबंधी समस्याओं को हटा कर बेहतर सेवाएं देने के लिए लगातार काम कर रहा है।
इस अवसर पर जोनल हेड शीश राम तुंडवाल, सीनियर रीजनल हेड सुधांशु शेखर व डिवीज़नल रीजनल हेड टीसी मीणा भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates