Latest News

ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने यातायात नियमों के पालन हेतु चलाया जनजागरूकता अभियान

चंडीगढ़: यातायात नियमों के पालन (Compliance with traffic rules) के प्रति लोगों में जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से यातायात पुलिस द्वारा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह (National Road Safety Month) का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 18 जनवरी से शुरू हुआ यह अभियान एक माह का है, जो 17 फरवरी तक चलेगा। इसके पहले के सालों में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता था। वहीं इस साल इसकी अवधि में बढ़ोतरी की गई है, ताकि जन मानस में यातायात नियमों के प्रति ज्यादा सजगता आ सके।
इसी क्रम में चंडीगढ़ यातायात पुलिस द्वारा आज समाजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से सेक्टर 16-17-22- 23 के चौक पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  डी एस पी-ट्रैफिक सेन्ट्रल पलक गोयल की सुपरविज़न में आयोजित इस जनजागरूकता कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक पुलिस इंसपेक्टर गुरजीत कौर सहित ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला और डॉन बोस्को नवजीवन सोसाइटी के बच्चे भी उपस्थित रहे। वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की अपील हेतु बच्चों ने चौक के चारों तरफ बड़े बड़े बैनर पकड़े हुए थे। जिनके जरिये लोगों को यातायात नियमो की पालना करने हेतु हिदायते  दी जा रही थी।
कार्यक्रम के दौरान यातायात पुलिस कर्मियों द्वाराउपस्थित लोगों और वाहन चालकों को यातायात नियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही यातायात के नियमों का पालन (traffic public awareness program) करने की अपील की गई । इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित डी एस पी ट्रैफिक पलक गोयल ने भी सड़क दुर्घटना होने पर परिवार में पढ़ने वाले विपरीत प्रभाव के बारे में भी जानकारी दी।

वाहन चालन के दौरान अनिवार्य रूप से यातायात नियमों का पालन करें । वर्तमान में जनसंख्या के अनुरूप वाहनों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। वाहन चालक यातायात नियमों की पूर्ण जानकारी नहीं होने के कारण लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सड़क दुर्घटना कार्य कर देता है, जिससे दुर्घटना में पीड़ित परिवार को जिंदगी भर के लिए अनाथ होना पड़ जाता है। छोटी सी चूक बड़ा संकट उत्पन्न कर देता है। इसीलिए हमेशा यातायात नियमों का पालन करें स्वयं सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रहने दे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates