Latest News

ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट कप शुरू

 चंडीगढ़ फरवरी : पंजाब स्तरीय ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट कप की शुरूआत क्रिकेट की प्रमोशन के तहत राज्य के उन जिलो में की गई,जिनमें क्रिकेट के प्रति बच्चों की दिलचस्पी दूसरे जिलों की तुलना में काफी कम है। टूर्नामेंट ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट कप 2021 को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने मंजूरी दे दी है। इस टूर्नामेंट को ट्राइडेंट ग्रुप ऑफ कंपनी द्वारा प्रायोजित किया गया है।

खेल को बढ़ावा देने मकसद से ही ट्राइडेंट ग्रुप के अध्यक्ष और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली के अध्यक्ष पद्म श्री राजिंदर गुप्ता की देख रेख में जिला स्तर पर 50 ओवर के एक दिवसीय क्रिकेट मैचो का आज से आगाज हो गया। 

7, 9, 11 फरवरी 2021 को पंजाब के विभिन्न जिला स्थानों पर लीग मैच खेले जा रहे हैंइसके बाद 15 फरवरी को सेमीफाइनल, 17 फरवरी को दूसरा रनर अप और 18 फरवरी को फाइनल होगा। कुल 15 जिला क्रिकेट संघ की टीमें इसमें भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट में टीमों को पूल समूहों में विभाजित है : पूल ऐ, बी, सी, डी, बनाए गए है।

· पूल ऐ में : मुक्तसर ,फिरोजपुर,फरीदकोट व फाजिल्का

·   पूल बी में : बठिंडा,संगरूर,बरनाला व मानसा

·   पूल सी में रोपड़,नवां शहर,कपूरथला व फतेहगढ़ साहिब

·  पूल डी में : होशियारपुर,गुरदासपुर व मोगा

पूल एबी और सी में टीमें मैच खेलेगी जबकि पूल डी में प्रत्येक टीम मैच खेलेगी।  पूल की शीर्ष टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी और इन सेमीफाइनल के बाद फाइनल के लिए खेलेंगे। विजेता टीम के लिए 1.50 लाखरनर अप टीम के लिए लाखतीसरे स्थान पर टीम के लिए 50000 का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाडी को 21000, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को 11000, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को 11000, सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर को 11000 और टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक को 11000 का पुरस्कार दिया जाएगा।

आज टूर्नामेंट के पहले दिन खेले गए मैचो संक्षेप में विवरण :

फाजिल्का डीसीए बनाम फरीदकोट 

फरीदकोट के बरजिंदरा कॉलेज के खेल मैदान में खेले गए मैच में फाजिल्का की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।  उन्होंने 39.3 ओवर में 151 रन बनाए। जवाब में फरीदकोट की टीम ने एक विकेट खो कर 32. 4 ओवर में 155 रन बना मैच को जीत लिया । फरीदकोट के रविंदर लेफ्टी को उनकी शानदार गेंदबाज़ी के लिए मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। 

होशियारपुर डीसीए बनाम मोगा 

होशियारपुर में खेले के गए मैच में  मोगा ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। होशियारपुर डीसीए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.1 ओवर में 209 रन बनाए। जब कि मोगा की टीम 32.1 ओवर में 123 रन बना कर आउट हो गई। होशियारपुर डीसीए के मनजिंदर सिंह को 31रन देकर विकेट लेने पर मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। 

संगरूर डीसीए बनाम बठिंडा 

कॉप्स क्लब बठिंडा में खेले गए मैच के दौरान बठिंडा ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए संगरूर  ने 47.2 ओवर में 205 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।जब कि बठिंडा की टीम ने इस स्कोर का पीछा करते हुए 48.3 ओवर में विकेट पर 207 रन बना कर मैच जीत लिया। खिलाड़ी उदय सहारन को 111 बॉल पर 75 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। 

मानसा डीसीए बनाम बरनाला 

खालसा क्रिकेट ग्राउंड मानसा में हुए मैच में मानसा की टीम  ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस स्कोर का पीछा करते हुए बरनाला की टीम ने 28.5 ओवर में एक विकेट गंवा कर 180 रन बना कर यह मैच जीत लिया। बरनाला के मनदीप इंद्र बावा को 90 बॉल पर 86 रन बनाने पर मैन ऑफ दा मैच डिकलेयर किया गया। 

मुक्तसर डीसीए बनाम फिरोजपुर

 एनपीएस क्रिकेट ग्राउंड मुक्तसर में खेले गए मैच में फिरोजपुर ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुक्तसर ने अपने 50 ओवरों में विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए। जब कि फिरोजपुर की टीम 30.1 ओवर में 126 रन पर आउट हो गई और 112 रन से मैच हार गई। मुक्तसर के हरजोत धवन को ऑल राउंडर खेल के लिए मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। 

कपूरथला डीसीए बनाम फतेहगढ़ साहिब 

 सरकारी कॉलेज कपूरथला में खेले गए मैच में फतेहगढ़ साहिब की टीम ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।  कपूरथला ने बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में विकेट के नुकसान पर एक विशाल 365 रन का स्कोर बनाया। फतेहगढ़ साहिब की टीम केवल 47 रन पर ही आउट हो गई। गुनीत पाजी को 64 बॉल पर 106 रन बनाने हेतु मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। 

रोपड़ डीसीए बनाम नवांशहर

 रोपड़ के सरकारी कॉलेज में हुए मैच में नवांशहर डीसीए ने टॉस जीता और टीम रोपड़ को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।  रोपड़ की टीम ज्यादा स्कोर नहीं कर सकी और 23.3 ओवर में अपने सभी विकेट खो दिए और कुल 65 रन बना कर हर सिमट गई। नवांशहर ने 15.4 ओवर में विकेट के नुकसान पर 71 रन बनाए और मैच जीत लिया। नवांशहर डीसीए के अमन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

डेट पूल मैच वेन्यू

7-फरवरी -21 ए मुक्तसर - फिरोजपुर -मुक्तसर

7-फरवरी -21 ए फरीदकोट-फाजिल्का -फरीदकोट

7-फरवरी -21 बी बठिंडा- संगरूर -बठिंडा

7-फरवरी -21 बी बरनाला- मानसा- मानसा

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates