Latest News

लायंस क्लब चंडीगढ़ प्रोस्पेरिटी डिस्ट्रिक्ट 321 एफ और विद्या एजुकेशनल एंड चैरिटेबल सोसाइटी ने आयोजित किया रक्तदान शिविर

चंडीगढ़,Feb,13:-शिक्षा दान, कन्यादान, भूदान और अन्नदान पर इन सबसे सर्वोपरि है रक्तदान। इंसान ही इंसान की जान अपने रक्त द्वारा बचा सकता है। इसलिए सभी को बढ़ चढ़ कर रक्तदान करना चाहिए। ताकि किसी की बहुमूल्य जिंदगी को बचाया जा सके।  यह कहना है लायंस क्लब चंडीगढ़ प्रोस्पेरिटी डिस्ट्रिक्ट 321 एफ और विद्या एजुकेशनल एंड चैरिटेबल सोसाइटी द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यातिथि शामिल चंडीगढ़ पुलिस विभाग के एस एस पी श्री कुलदीप सिंह चाहल थे। इस मौके 100 से अधिक रक्त यूनिट एकत्रित हुए। संस्थाओं के पदाधिकारियों द्वारा रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट, मोमेंटो और गिफ्ट्स देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्या एजुकेशनल एंड चैरिटेबल सोसाइटी के एग्जेक्युटिव मेंबर सी ए प्रमोद वत्स, लायंस क्लब चंडीगढ़ प्रोस्पेरिटी डिस्ट्रिक्ट 321 एफ के पूर्व गवर्नर लायन आर के राणा, प्रेसिडेंट लायन विनोद स्यान, सेक्रेटरी जनरल लायन देशराज ठकराल और लायन टी के मैगज़ीन भी उपस्थित थे। 
इसी धर्मवत उपदेश को मद्देनजर रखते हुए इन संस्थाओं द्वारा समाज की सेवा और हमेशा लोगों के प्राण बचाने बचाने की खातिर रक्तदान शिविर आयोजित करते हैं और इसी क्रम में आज भी अस्पताल में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए सेक्टर 32 की मेन मार्किट में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में पी जी आई चंडीगढ़ ब्लड बैंक की टीम द्वारा डॉक्टर अनीता की देखरेख में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। रक्तदान शिविर में सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ चंडीगढ़ पुलिस विभाग के एस एस पी श्री कुलदीप सिंह चाहल के कर कमलों द्वारा किया गया।  लायंस क्लब चंडीगढ़ प्रोस्पेरिटी डिस्ट्रिक्ट 321 एफ के पूर्व गवर्नर लायन आर के राणा ने कहा कि रक्तदान करने से तीन जिंदगियां बचती हैं। हमें ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करना चाहिए। 

प्रेसिडेंट लायन विनोद स्यान ने कहा कि रक्तदान शिविर के माध्यम से युवा पीढ़ी को अपना समय मानवता की सेवा में लगाएं। युवा लोगों की मदद हेतु ऑर्गन डोनेशन के लिए बढ़ चढ़ कर आगे आएं।

विद्या एजुकेशनल एंड चैरिटेबल सोसाइटी ने डॉक्टरों की टीमों का और रक्तदाताओं की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए स्वस्थ दीर्घायु और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates