Latest News

जिला न्यायालयों में कानूनी सुधारों के पक्षधर हैं क्रिमिनोलॉजी एडवोकेट रूपांकर कमला शर्मा

चंडीगढ़:जमानत एवं क्रिमिनल पुनरीक्षण में विशेषज्ञ क्रिमिनोलॉजी रूपांकन कमला शर्मा ने जिला अदालतों में बदलाव की मांग की है। शर्मा को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय एवं जिला न्यायालय रोहतक में जुवेनाइल जस्टिस(किशोर न्याय), जमानत से जुड़े मामलों, एवं क्रिमिनल पुनरीक्षण में विशेषज्ञता के लिये जाना जाता है। 

अपने वकालत कैरियर मे कुलदीप बनाम स्टेट ऑफ हरियाणा, अनीश बनाम स्टेट ऑफ हरियाणा, नीरज बनाम स्टेट ऑफ हरियाणा, राम करण पहलवान मानद कैप्टन बनाम स्टेट ऑफ हरियाणा, और दीपांशु बनाम स्टेट ऑफ हरियाणा जैसे कई नामचीन केस पर काम करते हुए रूपांकन कमला शर्मा, कानूनी क्षेत्र में एक भरोसेमंद नाम बनने का प्रयास कर रहे हैं। 
न्याय और न्यायिक सशक्तिकरण के लिये अपनी आवाज मजबूत करने वाले शर्मा अब  जिला अदालतों में विशेष संशोधनों और खासकर पंजाब एवं हरियाणा जैसे उच्च न्यायालयों में होने वाले प्रैक्टिस के बदलावों की आवश्यकता पर जोर दे रहे हैं।

सुधार के प्रस्तावों में डिस्प्ले बोर्ड जैसी सुविधाओं का कार्यान्वयन और कॉज लिस्ट पर आधारित मामलों को संभालने के लिए एक सुनियोजित दृष्टिकोण शामिल है। शर्मा के अनुसार इन बदलावों से जिला अदालत स्तर पर कानूनी प्रक्रिया की कुशलता और पारदर्शिता बढ़ेगी।

इस बारे में रूपांकन कमला शर्मा कहते हैं कि "एक वकील के रूप में हमें प्रत्येक स्तर पर कानूनी प्रणाली में सुधार का प्रयास करना चाहिये। न्याय प्रदान करने में जिला अदालतों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, और उन्हीं प्रैक्टिस को उच्च न्यायालयों में अपनाकर हम एक निष्पक्ष और त्वरित कानूनी प्रक्रिया सुनिश्चित कर सकते हैं।''

वकालत की प्रैक्टिस के साथ शर्मा अपने ग्राहकों को कानूनी जानकारी प्रदान करने के लिए समर्पित हैं। वह कानूनी शिक्षा के द्वारा उचित निर्णय लेने, कानूनी दस्तावेजों को समझने और कानूनी मामलों में सार्थक रूप से भाग लेने के लिये लोगों को सशक्त बनाने में संलग्न हैं। लोगों को कानूनी मामलों में जागरूक करने के उनके दृष्टिकोण के तहत, कानूनी प्रक्रियाओं की व्याख्या करना, कानूनी दस्तावेजों की व्याख्या करना, अधिकारों और जिम्मेदारियों की रूपरेखा तैयार करना, संभावित परिणामों पर चर्चा करना और अपडेट प्रदान करना शामिल है। अपनी इस प्रतिबद्धता के लिए, रूपांकन कमला शर्मा ने कानूनी कार्यशालाएं आयोजित करने, ऑनलाइन संसाधनों का लाभ उठाने और अपने ग्राहकों के ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए निवारक उपायों को बढ़ाने की इच्छा जाहिर की है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates