Latest News

सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पौधारोपण किया गया।

Chandigarh:आज मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के तत्वावधान में सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर-26 चंडीगढ़ में स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर आरती ने नये साल के स्वागत में अंजीर और चंडीगढ़ का स्टेट फ्लॉवर प्लांट "पलाश" लगाकर पौधरोपण किया। इस अवसर पर मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक कुलदीप मेहरा विशेषतौर पर उपस्थित रहें। स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर आरती ने वहां उपस्थित सभी विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हम अपने आसपास जितने अधिक पेड़-पौधे लगायेंगे, अपने आसपास उतना ही अधिक स्वच्छ वातावरण पायेंगें। साफ-सुथरे वातावरण में रहने से मानसिक शांति और पॉजिटिव उर्जा का माहौल बना रहता है। पेड़-पौधे शुद्ध ऑक्सीजन का प्रकृतिक भंडार हैं। इसलिए अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाकर आप पर्यावरण संरक्षण में अपना अहम योगदान दे सकते हैं।

वहीं मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक कुलदीप मेहरा ने बताया कि आज हमनें सेक्रेड हार्ट स्कूल में इको-क्लब के विद्यार्थियों के साथ मिलकर पौष्टिकता से भरपूर 50 से अधिक फलों के पौधे रोपे है। जिनमें मुख्यरूप से अंजीर, चंडीगढ़ का स्टेट फ्लॉवर प्लांट "पलाश", आम, अमरूद, इमली, लोकाट, कटहल, बहेड़ा, आँवला आदि के पौधे सम्मलित है। इन सभी पौधों से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के साथ पर्यावरण स्वच्छता भी मिलती है। 

इस पौधरोपण कार्यक्रम में सेक्रेड हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर आरती, मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक कुलदीप मेहरा, स्कूल की इको-क्लब इंचार्ज अरुणदीप और अनुपम, सिस्टर मरीना, सिस्टर उजिनिया सहित अन्य स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates