Latest News

बुजुर्ग माताओं को नारी जागृति मंच ने मदर्स डे पर किया सम्मानित

चंडीगढ़ 8 मई 2022: हमारे वेदों में कहा गया कि मां का दर्जा भगवान से भी ऊपर होता है दुनिया की सारी दौलत एक तरफ और मां का प्यार एक तरफ फिर भी मां का पलड़ा भारी ही होता है।  ममता से भरपूर आंचल, करुणा भरा हृदय, कोमल स्पर्श अपने बच्चों को हमेशा सुरक्षा कवच प्रदान करता है। ऐसी होती है मां।  हम अपने जीवन में उनके योगदानों की गिनती नहीं कर सकते हंै। यह बात नारी जागृति मंच की अध्यक्ष नीना तिवाड़ी ने श्रीहुनमंत धाम, सेक्टर 40 बी में मदर्स डे के आयोजन के दौरान उपस्थितजनों से कही।
मौका था मदर्स डे यानि मातृ दिवस का। इस अवसर पर नारी जागृति मंच, चंडीगढ़ ने मंच की अध्यक्ष नीना तिवाड़ी की नेतृत्व में शहर की 50 से अधिक 85 वर्ष से अधिक आयु की बुजुर्ग माताओं को एक अनोखे अंदाज में सम्मानित किया। मंच ने इस अवसर पर एक ओर जहां  बुजुर्ग माताओं को तिलक लगाकर, हार पहनाकर, सूट व साड़ी तथा अनेकों उपहार दिए गए और विशेष अर्चना कर उन्हें भगवान से ऊपर का दर्जा प्रदान किया, वहीं 94 वर्ष की बुजुर्ग माता के हाथों केक कटवा कर इस दिन को उत्साहपूर्ण ढंग से मनाया।


इतना ही नही, इस अवसर पर स्कूल व कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थितजनों का समां बांधे रखा। 


कार्यक्रम के दौरान कुछ बुजुर्ग माताओं ने अपने अपने अनुभव भी यहां साझा किए जिन्हें सभी दर्शको ने सराहा और मंच की प्रधान नीना तिवाड़ी के ऐसे अनूठे प्रयासों की सरहाना की। कार्यक्रम में मंच के अन्य सदस्यों में रंजू ग्रोवर, पाल शर्मा, प्रेमलता, उषा शर्मा, सुदर्शन शर्मा, अलका जोशी, कुमुद तिवाड़ी ,सुनीता आनंद, दर्शना भी मौजूद रही।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates