Latest News

चितकारा यूनिवर्सिटी में इनक्यूबेटेड एडटेक स्टार्टअप की संस्थापक डॉ. नेहा तुली “एसटीपीआई वुमन एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर” अवार्ड से सम्मानित

चंडीगढ़: 2 मई 2022:चितकारा यूनिवर्सिटी में इनक्यूबेटेड एडटेक स्टार्टअप 6 डीओएफ सॉल्यूशंस  की संस्थापक डॉ. नेहा तुली,  को सॉफ्टवेयर  टेक्नोलॉजी पार्क आफ इंडिया, मोहाली  व  टाईकॉन 2022 ने अपने वार्षिक एसटीपीआई अवार्ड्स 2022 में  प्रतिष्ठित ' वुमन एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर ' पुरस्कार से सम्मानित किया ।

 टाईकॉन उद्यमियोंकॉर्पोरेट एक्जीक्यूटिव व  इन्वेस्टर्स   के लिए  सिलिकॉन वैली के लीडर्स  द्वारा डिजाइन की  गई यह सबसे बड़ी टेक्नालाजी कांफ्रेंस  हैं। डॉ. नेहा तुली को यह पुरस्कार श्री अरविंद अग्रवालमहानिदेशक एसटीपीआईऔर  जितिन तलवारअध्यक्ष टीआईई द्वारा प्रदान  किया गया था।

चितकारा यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र और वर्तमान में चितकारा यूनिवर्सिटी में कार्यरत डॉ. नेहा तुली और श्री शिवम शर्मा दोनों ने मिल कर 6 डीओएफ सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड को स्थापित किया जोकि ऑगमेंटेड रियलिटी  व  वर्चुअल  रियलिटी की  टेक्नॉलजी  का इस्तेमाल  करते हुए  एडटेक इंडस्ट्रीज के लिए  इमर्सिव टेक सॉल्युशंस  को  प्रदान करता है।

नेहा ने अपने स्टार्टअप के माध्यम से और अपने इनोवेटिव उत्पादों के लिए अतीत में भी कई पुरस्कार जीते हैं।  वह 2021  टीआईई वुमन ग्लोबल  पिच में उपविजेता रही है , स्टार्टअप इंडिया इनोवेशन वीक, 2022 में उनकी सराहना की गई  ;  एआर/वीआर पर आईआईटी  भुवनेश्वर हैकथॉन में  उन्होंने प्रथम पुरस्कार जीता, उनके स्टार्टअप को चितकारा इनोवेशन इनक्यूबेशन फाउंडेशन द्वारा समर्थन दिया गया और उन्हें मेटी  टाइड  2.0 अनुदान के तहत  7 लाख रुपये की आर्थिक मदद मिली ।

इस  मौके पर बोलते हुए डॉ नेहा तुली ने कहा कि, "मैं चितकारा यूनिवर्सिटी की बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे एक अद्वितीय इको सिस्टम  प्रदान करने के साथ  मेरी कंपनी शुरू करने के लिएसीड फंडिंग और अब इसे बढ़ाने के लिए सभी सहायता प्रदान की । जब मैं  मेरी पीएचडी थीसिस पर काम कर रही  थी और एआर/वीआर स्पेस में पहला उत्पाद लेकर आई  तब  मैंने कभी नहीं सोचा था की मैं यहां तक पहुँच पाऊंगी, यह एक सपना सच होने जैसा है!"

चितकारा यूनिवर्सिटी की  वाइस  चांसलर व निदेशकइमर्सिव एंड इंटरएक्टिव प्रौद्योगिकी अनुसंधान लैब (आईआईटीएल)  डॉ अर्चना मंत्रीने अतीत में कई सफल स्टार्टअप का मार्गदर्शन किया है। डॉ नेहा तुली भी उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ी हैं।  डॉ मंत्री ने डॉ नेहा तुली को यह पुरस्कार जीतने पर बधाई दी और कहा,कि आईआईटीएल और चितकारा  यूनिवर्सिटी  में हम  सभी  के  लिए  यह एक बहुत ही गर्व का क्षण हैं । में इस  बात की कामना करती हूं कि  ज्यादा से ज्यादा  युवा महिला उद्यमी इस क्षेत्र  में आगे आयें।

चितकारा विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर डॉ मधु चितकाराजो खुद एक कुशल महिला उद्यमी हैं और चितकारा विश्वविद्यालय में उद्यमिता के पूरे इको-सिस्टम का समर्थन और मार्गदर्शन करती आई है , ने इस मौके पर  कहा कि, “मुझे पता था नेहा ऊंचाइयों को छुएगी,  मैंने उसकी एआर  बेस्ड एजुकेशन प्रोडक्ट्स लाइन को देखा है और मैं उनपर मंत्रमुग्ध हूं । मैं नेहा को  इस अवार्ड और साथ साथ उनके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देती  हूं।"


No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates