Latest News

एनएबी के नए भवन में मुफ्त नेत्र जांच शिविर 22 को

चण्डीगढ़ / मोहाली :  पीजीआई, चण्डीगढ़ के सहयोग से नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड, इंडिया (एनएबी) द्वारा 22 नवम्बर को अपने नवनिर्मित भवन में पहला नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किया जाएगा। एनएबी के अध्यक्ष विनोद चड्ढा ने बताया कि यह शिविर सियालबा माजरी और खिजराबाद में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूलों में आयोजित होंगे जहां पहले के नेत्र शिविरों से पहचाने गए 110 छात्रों को सेवा प्रदान करेगा जिन्हें चश्मे लगाने एवं आगे की जांच की आवश्यकता है।
इसमें टास्क यूएस इंडिया का भी अमूल्य योगदान है जो संस्थान को नेत्र देखभाल और व्यावसायिक चिकित्सा के उपकरण दान कर रहा है और संस्थान में एक कंप्यूटर लैब को भी स्थापित कर रहा है।
कार्यक्रम में विनय बुबलानी, आईएएस, डायरेक्टर जनरल ऑफ़ स्कूल, एजुकेशन, पंजाब मुख्य अतिथि होंगे। नेत्र शिविर सुबह 9.30 से शुरू होगा।
विनोद चड्ढा ने बताया कि 19 जनवरी 1952 को मुंबई में अपनी 22 राज्य शाखाओं, 65 जिला शाखाओं और 11 नेत्रहीन कल्याण संस्थानों के साथ स्थापित एनएबी भारत में नेत्रहीनों के कल्याण के लिए सबसे बड़ा स्वैच्छिक संगठन है। संस्था के अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, पंजाब सरकार ने संस्था को ग्राम चांदपुर, ब्लॉक माजरी, मुख्य सिसवां-कुराली रोड, जिला मोहाली में एक विश्व स्तरीय नेत्रहीन संस्थान और नेत्र देखभाल केंद्र बनाने के उद्देश्य से 2.5 एकड़ जमीन प्रदान की थी।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates