Latest News

सरकारी प्राइमरी स्कूल, रामपुर बहल के शिक्षक लियाकत अली राज्य युवा शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित

 मोहाली, 7 सितंबर 2021 : सरकारी प्राइमरी स्कूल, रामपुर बहल, ब्लॉक डेराबस्सी 2, जिला साहिबजादा अजीत सिंह नगर के प्राथमिक शिक्षक लियाकत अली को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला जी द्वारा राज्य युवा शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

शिक्षक लियाकत अली ने बताया कि “मुझे बहुत खुशी है की मैं स्टेट अवार्ड से नवाजा गया हूँ। मेरे इस अवार्ड के मुख्य श्रेय मैं अपने स्कूल के बच्चों, जिला शिक्षा अधिकारी बलजिंदर सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती सुरजीत कौर, ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी श्रीमती नीना रानी, अपने विभाग के अन्य अधिकारियों व मेरे परिवार के सभी सदस्यों व साथी शिक्षकों को जाता है जिन्होंने मुझे समय-समय पर प्रोत्साहित किया।”

लियाकत अली सबसे पहले नवांशहर जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूल रैलमाजरा, उसके बाद सरकारी प्राइमरी स्कूल रामपुर बहल, जिला मोहाली में अपनी सेवाएं दे रहे है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भी कड़ी मेहनत करके वीडियोस तैयार की जो कि डीडी पंजाबी चैनल पर प्रसारित हुई जो पंजाब के ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों के बच्चों ने भी पसंद किया। यही नहीं लॉकडाउन के दौरान उन्होंने घर घर जाकर कोरोना महामारी के बारे में और कोरोना से बचाव के उपायों से लोगों को अवगत करवाया। इसके अलावा भी उनके शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े योगदान रहे है जैसे शिक्षा के प्रति लोगो को कम्युनिटी के माध्यम से प्रेरित करना, पेड़ लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया, समय समय पर स्वंय रक्तदान करके तथा लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूक पैदा करते हैं। अपने स्कूल में बच्चों के दाखिले में लगातार पिछले दो सालों से वृद्धि दर्ज की है। बच्चों को स्कूल लेवल से जिला लेवल तक खेलों में आगे लेकर आए हैं। कई जिला स्तर की खेलों में खुद भी रेफरी रहे हैं। 26 जनवरी 2020 को भी उनको एस डी एम, डेरा बस्सी द्वारा भी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates