Latest News

चंडीगढ़ हॉर्स शो में होगा घोड़ों का ओपन ऑक्शन

चंडीगढ़:31 अक्टूबर 2022:चंडीगढ़ हॉर्स शो इस बार चंडीगढ़ में घोड़ों के शौकीन लोगों के लिए नया आकर्षण लेकर आया है। द रैंच, न्यू चंडीगढ़ में होने वाला चंडीगढ़ हॉर्स शो इस बार 7 दिनों तक चलेगा जिसमें विशेष आकर्षण आख़री दिन होने वाला ओपन हॉर्स ऑक्शन रहेगा। इस ऑक्शन में  वार्म ब्लड, अरेबियन, जिप्सीज, मारवाड़ी, मिनिएचर पोनिज आदि ब्रीड के घोड़े पेश किए जाएंगे।आज प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता आयोजित करके हॉर्स शो के आयोजकों ने इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। बब्बी बादल फाउंडेशन के फाउंडर हरसुखिन्दर सिंह बब्बी बादल ने बताया कि 7 नवंबर को अखिल भारतीय स्तर पर खेल और दुर्लभ नस्लों के घोड़ों की पहली नीलामी बिक्री होगी। यह सबके लिए एक ओपन ऑक्शन होगा जिसमें कोई भी हिस्सा ले सकता है। नीलामी सुबह 11 बजे शुरू होगी, बोली लगाने के लिए कोई भी प्राइज रिज़र्व नहीं किया गया है। यह प्राइज ऑन स्पॉट ही डिसाइड किए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हॉर्स शो का उद्घाटन 4 नवंबर को सुबह 11 बजे पंजाब सीएम भगवंत मान की पत्नी डॉ गुरप्रीत कौर मान और डॉ गुरप्रीत कौर की बहन मनप्रीत कौर द्वारा किया जाएगा।


इस प्रेस वार्ता में हरसुखिन्दर के साथ दीपिन्दर सिंह बराड़, हरजिंदर सिंह खोसा, रंजीत बराड़, सजनीत सिंह संधू उपस्थित रहे। होमलैंड चंडीगढ़ हॉर्स शो क्षेत्र का एक प्रमुख घुड़सवारी उत्सव है, जो जनता के लिए कार्निवल अनुभव के साथ संयुक्त होगा। इस वर्ष, घुड़सवारी प्रतियोगिताएं, 2 नवंबर से शुरू होकर, शुक्रवार 4 नवंबर से रविवार 6 नवंबर तक 3 दिवसीय मेगा कार्निवल में समाप्त होंगी।  शो में ड्रेसेज, शो जंपिंग और टेंट पेगिंग के घुड़सवारी विषयों में प्रतियोगिताएं होंगी।  सभी प्रतियोगिताओं का आयोजन इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया [EFI] के दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जाएगा।  


उन्होंने बताया कि शो का कार्यक्रम इस प्रकार होगा: 2 नवंबर को टेंट पेगिंग और चिल्ड्रन जिमखाना कार्यक्रम 3 नवंबर को चिल्ड्रन शो जंपिंग और 4 नवंबर को हॉर्स परेड के साथ ओपनिंग सेरेमनी होगी। इसके साथ ही 4 नवंबर को ही डॉग एक्रोबेटिक्स शो भी आयोजित किया जा रहा है। 5 नवंबर को हॉर्स हाई जम्प कम्पटीशन, 6 नवंबर को डर्बी डे के साथ-साथ प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन होगा। इस साल हॉर्स शो को पहले से भी ज़्यादा रोमांचक बनाया गया है।

बब्बी बादल फाउंडेशन के साथ साझेदारी में आयोजित होने वाला सप्ताह भर चलने वाला यह कार्यक्रम सभी को एक रोमांचक अनुभव देगा।यह शो रविवार 6 नवंबर को सबसे पहले चंडीगढ़ डर्बी को पेश करेगा, जो पायनियर टोयोटा द्वारा संचालित है।  इसमें 1100 मीटर लंबी पटरियों पर प्राकृतिक बाधाओं पर सर्वश्रेष्ठ घोड़े और सवार संयोजन की सुविधा होगी।पिछले साल की प्रतिक्रिया से प्रेरित, चंडीगढ़ हॉर्स शो में इस साल लगभग 15,000 दर्शकों के आने की उम्मीद है। इस बहुप्रतीक्षित शो में क्यूरेटेड फूड स्टॉल, बच्चों के लिए अनोखे खेल, घोड़ों की बातचीत, पृष्ठभूमि में लाइव संगीत के साथ अखाड़े में टहलने और अन्य कार्यक्रमों की उम्मीद कर सकते हैं।

इस साल के चंडीगढ़ हॉर्स शो का आधिकारिक टाइटल प्रायोजक क्षेत्र का प्रमुख रियल्टी ब्रांड होमलैंड है, जो इस क्षेत्र में घुड़सवारी को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates