Latest News

ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन ने स्पेशल बच्चों के हाथों मेहंदी लगवाने के कार्यक्रम किया आयोजित

चंडीगढ़:-ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन ने स्पेशल चिल्ड्रन के हाथों में करवाचौथ के पावन उपलक्ष्य में मेहंदी लगवा कर ना केवल उनको बल्कि अपने आपको भी आत्मिक संतुष्टि का अहसास करवाया। इस दौरान 15 स्पेशल गर्ल चाइल्ड के हाथों पर फाउंडेशन की ओर से मेहंदी लगाई गई।
काबिले जिक्र है कि समर्थ जिओ रेजिडेंशियल केयर सेंटर मध्य मार्ग सेक्टर  15 चंडीगढ़ में स्थित है, यहां मल्टीपल डिसीजज़ के शिकार लोगों का ध्यान रखा जाता है। जिनको स्पेशल चाइल्ड भी कहा जाता है। बेहद भोले और मासूम इन लोगों के साथ ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला ने त्योहार की खुशियां बांटने के लिए चुना और यह फैसला किया कि इस बार करवा चौथ पर मेहंदी इन विशेष बच्चों को भी लगाई जानी चाहिए। वहीं जब इन बच्चों को फाउंडेशन की मेहंदी एक्सपर्ट्स द्वारा मेहंदी लगाई तो इनका उत्साह और खुशी देखने लायक थी। सेन्टर के सभी इनमेट्स चाहे वो लड़के हो या लड़कियां, सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और मेहंदी लगवाने के प्रति उत्साह दिखाया। बल्कि कई तो हाथों पर नाममात्र मेहंदी लगते देख एतराज भी जताया रही थी। हालांकि इन्हें करवा चौथ के बारे में कुछ  जानकारी नहीं है, लेकिन मेहंदी की रस्म के प्रति उन्होंने बहुत उत्साह पूर्वक दिखाया।
ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के रविंद्र बिल्ला ने कहा कि उन्हें मेहंदी लगाने नहीं आती लेकिन विशेष आग्रह पर उन्होंने हाथों पर आड़ी-तिरछी लकीरें खींच दी। किंतु जिन बच्चियों को उन्होंने मेहंदी लगाई, उनके चेहरे पर एक अजीब सुखमय आनंद के भाव देखने को मिले।  उनको आनंदित देखकर जो खुशी और आनंद उन्हें प्राप्त हुआ, वो शब्दों में वता नही सकते।  उन्होंने कहा कि इस परमानंद को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता और इस को करोड़ों-अरबों रुपए देकर भी खरीदा नहीं जा सकता।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates