Latest News

अम्बाला में प्रभु यीशु मसीह की मूर्ति खण्डित किये जाने पर ईसाई समुदाय ने जताया रोष

चंडीगढ़:-अम्बाला स्थित कैथोलिक चर्च में प्रभु यीशु मसीह की मूर्ति को खंडित किये जाने का ईसाई समुदाय में गहरा रोष है। समुदाय ने इस बाबत अम्बाला के प्रशासनिक और पुलिस विभाग के अधिकारियों को शिकायत दर्ज करवा दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।
   चंडीगढ़ के कैथोलिक चर्च में आज आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिमला और चंडीगढ़ के कैथोलिक बिशप रेवरण इग्नेशियस ने कहा कि 25 और 26 दिसंबर की मध्य रात्रि अम्बाला कैंट के इतिहासिक चर्च कैथोलिक चर्च में प्रभु यीशु मसीह की मूर्ति को खंडित किया गया । जिससे मसीह समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर गहरा रोष व्याप्त है। उनके समुदाय अपनी शिकायत को अम्बाला के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को दर्ज करवा दी है। उन्होंने इस बाबत दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। बिशप के अनुसार सी सी टी वी फुटेज में मूर्ति को खंडित किये जाने का पूरा मामला कैद है। उन्होंने अपनी शिकायत के साथ वीडियो फुटेज भी सौंप दी है, जिसमें दो आदमियों द्वारा मूर्ति को खंडित करते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसी के संदर्भ में आगामी 2 जनवरी, 2022 को उत्तर भारतीय राज्यों के प्रमुख शहरों में शांतिपूर्वक कैंडल मार्च निकाला जाएगा।  
पंजाब माइनॉरिटी आयोग के चेयरमैन प्रोफेसर इमानुअल नाहर ने कहा कि अगर इस के बाबजूद भी अगर उनके समुदाय को इंसाफ नही मिलता और दोषियों को पकड़ा नही जाता तो प्रोटेस्ट तेज करेंगे।
    इस अवसर पर अनिल, लॉरेंस मलिक, यूनुस पीटर, फादर प्रेम आनंद सहित समुदाय से जुड़े अन्य लोग भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates