Latest News

एमेच्योर कराटे एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के नाम का अवैध दुरुपयोग करने का मामला

चंडीगढ़, 3 फरवरी 2024:एमेच्योर कराटे एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा कराटे खेल को बदनाम करने और लूटपाट करने के लिए उनकी फेडरेशन के नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

हनीश यादव ने कहा कि उनकी संगठन कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन, एशियाई कराटे फेडरेशन, कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन, वर्ल्ड कराटे फेडरेशन से मान्यता प्राप्त है। उन्होंने कहा कि खेल विभाग द्वारा बिना किसी दस्तावेज़ की जांच करने और उनका समर्थन करने से स्थिति और भी गंभीर और परेशान करने वाली बन जाती है। 

उन्होंने कहा कि उनकी फेडरेशन ने आज तक किसी भी खेल परिसर में इस संस्था के नाम पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया है उन्होंने कहा कि उनकी फेडरेशन इस मामले की अपने तौर पर जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस कार्यक्रम के आयोजन ताइक्वांडो कोच मंसाराम के अलावा और कौन कौन लोग  जिम्मेदार है, ताकि इन लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि इस विषय पर जो भी कानूनी दस्तावेज़ उपलब्ध हैं, फेडरेशन उनका संगलन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि मंसाराम ताइक्वांडो का कोच होने के बावजूद कराटे खेल के आयोजन गैरकानूनी रूप से करवा रहा है और हमारे लेटर हेड पर ही गलत मान्यताएं लिखकर स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट को गुमराह कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने 3 वर्षों से वर्ल्ड कराटे फेडरेशन से डिसेफिलेटेड कराटे एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया से मान्यता की दरख्वास्त की ही नहीं है जबकि यह अवैध लोग हमारे लेटर हेड पर गलत मान्यताएं दिखाकर, हमारी संस्था का नाम इस्तेमाल चोरी छिपे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस अवैध आयोजन को जल्द से जल्द रद्द किया जाए, ताकि चंडीगढ़ के खिलाड़ियों को इस राष्ट्रीय स्तर पर शामिल किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में यह भी आया है कि ट्राईसिटी के नाम पर इन्हीं लोगों द्वारा 3 दिसंबर 2023 को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सेक्टर 56 में एक ऐसा ही आयोजन किया गया था, जिसके लिए हमारा संगठन इन लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेगा और खेल विभाग को गुमराह कर सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने के आरोप में आपकी ओर से भी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए उचित करवाई करने के लिए भी लिखेगा। 

उन्होंने कहा कि उनका संगठन इस गैर कानूनी कार्यक्रम का खंडन करता है और स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट से भी आग्रह करता है कि इस तरह की गैर कानूनी कार्यक्रम  के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। शीघ्र ही पदाधिकारी की बैठक बुलाई जाएगी और आगामी कार्रवाई पर उचित कानूनी कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates