Latest News

क्षत्रिय महासम्मेलन में देश की उन्नति में भिवानी के 649 वर्षो के योगदान पर की चर्चा

Haryana:भिवानी के 649वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में समस्त क्षत्रिय समाज द्वारा रविवार को स्थानीय हुडा पार्क के सामने क्षत्रिय महसम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाज के लिए कार्य करने वाले राजपूत योद्धाओं के अलावा प्रतिभाओं का सम्मानित किया गया। इस दौरान 649 वर्षो के दौरान देश की उन्नति में भिवानी के योगदान पर भी चर्चा की गई। कार्यक्रम की शुरूआत हवन-यज्ञ के साथ की गई। कार्यक्रम के संयोजक नेत्रपाल तंवर रहे तथा अध्यक्षता सेवानिवृत्त आईएएस आरपी सिंह ने की। इस मौके पर सभी वक्ताओं ने बारी-बारी से क्षत्रियों के गौरवशाली इतिहास पर चर्चा की तथा इतिहास को और सूक्ष्म तरीके से जानने के लिए युवाओं को प्रेरित किया। 
      महासम्मेलन को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त आईएएस आरपी सिंह ने कहा कि क्षत्रियों को अपने पुराने इतिहास को दोहराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय धर्म का पालन कर राजा राम भगवान कहलाए। महात्मा बुद्ध, महाराणा प्रताप जिन्होंने अपने तप, पराक्रम एवं अपने क्षत्रिय धर्म के बल पर ही महात्मा कहलाए, जिन्हें आज भी दुनिया पुजती है।, 
     इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक नेत्रपाल तंवर ने कहा कि क्षत्रियत्व ही राष्ट्रीयत्व का पर्याय है। पराक्रम व धैर्य के धनी क्षत्रियों ने इस देश को शिखर पर आसीन किया है, उत्कृष्ट साहस के कारण क्षत्रिय सदैव इतिहास बनाते रहे हैं। उन्होंने क्षत्रियत्व के कारण ही हमेशा इस देश की सीमाएं सुरिक्षत रहीं, दुश्मन हमेशा आतंकित रहे। 
     इस अवसर पर सुरेंद्र ईटीओ, लाल सिंह, अभिजीत सिंह, धीरज सिंह, इंदु परमार, अमन राघव, कंवर बीर सिंह, कर्नल जगदीश सिंह, डीजीएम अजीत सिंह, बिमला परमार, सरपंच जितेंद्र, सतीश सरपंच, रणवीर सरपंच, रमेश सरपंच, महेंद्र चौहान जिला रेवाड़ी अध्यक्ष, विजय शेखावत, ईश्वर सिंह, उदयपाल हिंडोल, अमरपाल, रामोतार, मनबीर, दीपक चौहान, अनिल चौहान, सुरेंद्र हलवासिया, राजेश हेतमपुरा, उदय सिंह तंवर, बीर सिंह कमांडो, प्रमोद भगत, राजन, संजय सिंह, श्रीपाल, मदन सरपंच, अशोक बनयानी, जयबीर सिंह, जयपाल सिंह तंवर, दिनेश चौहान, नरेश चौहान, प्रीतम सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates