Latest News

फोर्टिस हेल्थकेयर और हार्ले ओनर्स ग्रुप द्वारा आयोजित की गई 'राइड फॉर कैंसर'

मोहाली, 3 फरवरी 2024: कैंसर के बारे में जागरूकता पैदा करने के प्रयास में, फोर्टिस हेल्थकेयर ने आज फोर्टिस अस्पताल, मोहाली से 'राइड फॉर कैंसर' बाइक रैली को अभिजीत सिंह, हेड-एसबीयू, फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली और फोर्टिस सीनियर लीडरशिप की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाई गई। 70 से अधिक उत्साही हार्ले डेविडसन राइडर्स, जिनमें कैंसर से सर्वाइवर्स शामिल थे, ने 'राइड फॉर कैंसर' में भाग लिया, जिसका उद्देश्य कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाना, शीघ्र पता लगाने, उपचार के विकल्प और बीमारी पर काबू पाने की भावना पर जोर देना था।रैली सुबह 7:30 बजे फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम से शुरू हुई और केवल एक दिन में कुल 600 किलोमीटर की दूरी तय की। फोर्टिस गुरुग्राम से हरी झंडी दिखाने के बाद राइडर्स फोर्टिस मोहाली के लिए रवाना हुए, जहां अस्पताल के कर्मचारियों और मैनेजमेंट द्वारा उनका स्वागत किया गया। फिर राइडर्स को फोर्टिस मोहाली से हरी झंडी दिखाई गई और फोर्टिस लुधियाना के लिए रवाना किया गया, जहां बाइकर्स ने अस्पताल का एक चक्कर लगाया और आगे फोर्टिस अमृतसर के लिए रवाना हुए, जहां रैली का समापन हुआ। यह कार्यक्रम यात्रा का जश्न मनाते हुए अमृतसर में एक शाम संगीत, रात्रिभोज और मौज-मस्ती भरी गतिविधियों के साथ संपन्न हुआ।

अभिजीत सिंह, हेड-एसबीयू, फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली, ने कहा, “स्वस्थ जीवन जीने के संदर्भ में शुरुआती पहचान और व्यवहार में बदलाव कैंसर जागरूकता की कुंजी है। बाइक रैली के पीछे का उद्देश्य भारत में कैंसर की व्यापकता और शीघ्र पता लगाने, नियमित जांच के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। रैली का उद्देश्य फोर्टिस हेल्थकेयर में उपलब्ध उन्नत कैंसर उपचार सुविधाओं और प्रौद्योगिकियों को उजागर करना और कैंसर सर्वाइवर्स और रोगियों को प्रेरित करना और उनका समर्थन करना, उनके साहस और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करना, सामुदायिक जुड़ाव और समर्थन को बढ़ावा देना था। 'राइड फॉर कैंसर' सिर्फ एक आयोजन से कहीं अधिक है; यह कैंसर के प्रति जागरूक समाज की दिशा में एक आंदोलन है। यह आशा, शक्ति और कैंसर को हराने के सामूहिक संकल्प का प्रतीक है। फोर्टिस हेल्थकेयर की प्रतिबद्धता, हार्ले डेविडसन समुदाय के समर्थन के साथ मिलकर यह राइडर्स कैंसर के खिलाफ लड़ाई में एक शक्तिशाली बयान/मिशन बनाती है। साथ मिलकर, हम न केवल जागरूकता के लिए, बल्कि एक ऐसे भविष्य के लिए आगे बढ़ रहे हैं जहां कैंसर अब एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी नहीं रहेगा।‘

स्तन कैंसर से उबरने वाली 65 वर्षीय सरोज ने कहा, “कैंसर का शीघ्र पता लगाने और समय पर उपचार के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच कराना हर किसी के लिए महत्वपूर्ण है। फोर्टिस मोहाली मेरे लिए जीवन रक्षक रहा है और मैं अब ठीक हो गई हूं और स्वस्थ जीवन जी रही हूं।''

डॉ. राजीव बेदी, डायरेक्टर, मेडिकल ऑन्कोलॉजी; डॉ. नरेंद्र कुमार भल्ला, डायरेक्टर, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी और डॉ. आरपी डोले, डायरेक्टर जनरल एवं लेप्रोस्कोपिक; और रोबोटिक और बेरिएट्रिक सर्जन ने इस अवसर पर बोलते हुए इस बात पर जोर दिया कि शीघ्र पता लगाना प्रभावी कैंसर उपचार की कुंजी है। उन्होंने आगे कहा, किसी भी लक्षण को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

फोर्टिस मोहाली की ऑन्कोलॉजी टीम, जिसमें डॉ. राजीव बेदी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी के डायरेक्टर ; डॉ. राजीव कपूर, एडिशनल डायरेक्टर ऑन्कोलॉजी; डॉ. नरेंद्र कुमार भल्ला, डायरेक्टर, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी; डॉ. नवल बंसल, एंडोक्राइन और स्तन कैंसर सर्जन; डॉ. केतन डांग, कंसल्टेंट, ऑन्कोलॉजी; डॉ. श्वेता तहलान, कंसल्टेंट, स्त्री रोग ऑन्कोलॉजिस्ट और रोबोटिक सर्जन; डॉ. जितेंद्र रोहिला, कंसल्टेंट, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी और रोबोटिक सर्जन; डॉ अरुणजीत कौर, प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर ऑन्कोलॉजी; डॉ. अश्वनी सचदेवा, कंसल्टेंट; एवं अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर मेडिकल डायरेक्टर डॉ. विक्रमजीत सिंह धालीवाल, जनरल मैनेजर इंद्रजीत सिंह, एडमिनिस्ट्रेशन हेड जसप्रीत कौर, डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंटट डॉ. हरिंदर कौर और अन्य सीनियर हेल्थकेयर ऑफिशल्स भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates