Latest News

ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन ने धूमधाम से मनाया होली मिलन सम्मेलन

चंडीगढ़ 4 मार्च। ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन ने दैनिक समाचार पत्र  चंडीगढ़ दिनभर के साथ मिलकर आर्य समाज मंदिर सेक्टर 7 में शनिवार को होली मिलन समारोह का रंगारंग कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया।कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के तौर पर रक्षा प्रवक्ता सपना एवं केंद्रीय विद्यालय संगठन के पूर्व सहायक उपायुक्त श्याम चावला ने भाग लिया।  इस मौके पर सैकड़ों मीडिया कर्मियों ने इस रंगारंग कार्यक्रम में भाग लेकर ना केवल अपना योगदान दिया बल्कि गीत, संगीत, कविता आदि सुना कर आर्य समाज मंदिर रह रहे बुजुर्ग महिला एवं पुरुषों के साथ अबीर एवं फूलों के साथ होली मनाई।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन की ट्रैजरार पूनम ने बताया कि आर्य समाज के वृद्ध आश्रम में रह रहे बुजुर्ग लोगों ने बड़े हर्षोल्लास के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया और इस कार्यक्रम में ना केवल अपने गानों की प्रस्तुति दी बल्कि होली के गानों पर जमकर खूब नाचे। उन्होंने बताया कि गत वर्ष भी इसी प्रकार से होली मिलन समारोह का कार्यक्रम ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन की तरफ से इसी मंदिर में आयोजित किया गया था जिसके बाद यहां की वृद्ध महिलाओं ने होली पर एक कार्यक्रम हमेशा करने का आग्रह किया था, जिसके तहत संस्था की तरफ से यह कार्यक्रम दुबारा आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन का उद्देश्य इन वृद्ध महिलाओं के साथ होली मनाना ही नहीं था बल्कि उनके दुख के कुछ पलों में उनके साथ खुशियों को बांटने का एक छोटा सा प्रयास किया गया है।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में कई अखबार के मालिकों ने ना केवल शिरकत की बल्कि कार्यक्रम को बेहतर बताते हुए इसकी खूब प्रशंसा भी की। कार्यक्रम के दौरान रंग बरसे भीगे चुनरवाली रंग बरसे …..… पर आश्रम में रह रही ना केवल महिलाओं ने खूब जमकर डांस किया अपितु मीडिया कर्मियों ने भी इस पल का खूब लुफ्त उठाया और जमकर डांस किया और एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली मनाई।
कार्यक्रम का आगाज साधना गणेश एवं सरस्वती वंदना से किया गया। बाल कलाकार अपर्णा खुशी एवं अर्शिका आशी ने राधा कृष्ण के गानों पर अपनी प्रस्तुति पेश की। वही सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में कार्यरत डी.एस. नेगी ने हिंदी के पुराने गीतों पर लोगों का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम को मीडिया के कई कर्मियों ने अपने गीतों से लोगों की खूब तालियां बटोरी। जिसमें डॉ विनोद शर्मा, अमित कुमार वर्मा, प्रिंस, प्रकाश चंद शर्मा, अनुराधा आदि लोगों शामिल थे।
कार्यक्रम के दौरान दैनिक समाचार पत्र चंडीगढ़ दर्पण के संपादक एवं मालिक भूपेंद्र शर्मा, ट्राइसिटी न्यूज़ लाइन के संपादक एवं मालिक शिव कुमार वर्मा, चंडी भूमि के संपादक एवं मालिक डॉक्टर विनोद शर्मा, हिमप्रभा अखबार के मालिक और संपादक श्रीकांत, ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं न्यूज़ेक्स इंडिया के संपादक डॉ सुशील कुमार, बजींग चंडीगढ़ के संपादक पूनम रानी, न्यूज़ फॉर आल के संपादक अमित कुमार वर्मा, अनुराधा, प्रसून बर्मन, राकेश वालिया, खुश्मीत बराड़, सुशील राय, राजभर, अजीत झा, फोटोजर्नलिस्ट प्रवीण कुमार, फोटोजर्नलिस्ट तेजिंदर तेजी, चैनल18 भारत से राकेश मिश्रा सहित भारी संख्या में ऑनलाइन मीडिया से जुड़े पत्रकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन मीडिया में काम करने वाले 2 दर्जन से अधिक पत्रकारों एवं मीडिया कर्मियों को सम्मान दिया गया।

बाक्स:
ऑनलाइन मीडिया हाउसेस में काम करने वाले लोगों को प्रेस क्लब की सदस्यता: यशवंत राणा
चंडीगढ़ ट्रिब्यून के सह-संपादक एवं प्रेस क्लब चुनाव में प्रधान पद के दावेदार यशवंत राणा ने उक्त कार्यक्रम में भाग लेते हुए ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन के कामों की सराहना करते हुए कहा कि आज का जमाना बदल गया है पहले के काम के तौर तरीकों में काफी बदलाव आ गया है, जिसमें ऑनलाइन मीडिया का अहम योगदान है इसलिए ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन वह मीडिया हाउसेस में काम करने वाले कर्मचारियों को प्रेस क्लब की सदस्यता मिलनी चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह ऑनलाइन मीडिया कर्मियों को प्रेस क्लब की सदस्यता जरूर दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे ही उनकी टीम जीत कर प्रेस क्लब की कमान संभालेगी वह ना केवल ऑनलाइन मीडिया कर्मचारियों को केवल सदस्यता देंगे बल्कि अन्य कमेटियों में भी उनकी भागीदारी को सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने भरोसा दिलाया है की मौजूदा प्रेस क्लब की टीम ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन व ऑनलाइन मीडिया हाउसेस को नजरअंदाज करती रही है जिसके कारण ऑनलाइन मीडिया जितना प्रफुल्लित होना चाहिए था या उनका विकास होना चाहिए था वह नहीं हो पाया है लेकिन उनकी टीम इसके लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि समय की मांग है कि हम समय के साथ चले, नहीं तो हम पिछड़े रह जाएंगे। यशवंत राणा ने दो टूक शब्दों में कहा कि ऑनलाइन मीडिया के बिना अब मीडिया की कल्पना करना भी बेकार है क्योंकि जिस तेज रफ्तार से जिंदगी दौड़ रही है ऐसे में ऑनलाइन मीडिया का समाज के हर वर्ग में एक अपनी अलग पैठ बन चुकी है, ऐसे में इन को नजरअंदाज करना अपने विकास की गति को रोकना है इसलिए हमारा उद्देश्य होगा कि हम ऑनलाइन से जुड़े मीडिया हाउसेस को आगे लाएं और उनकी समस्याओं को दूर करें तभी हम मीडिया को और अधिक सशक्त एवं प्रभावशाली बना सकेंगे नहीं तो हम पिछड़े रह जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates