Latest News

चण्डीगढ़ के हिमाचल भवन में "सिल्क एंड कॉटन फैब ऑफ इण्डिया" का शुभारम्भ

चंडीगढ़ मार्च 2023:गर्मीयों के आगमन के साथ ही एक बार फिर वैवाहिक सीजन की शुरुआत होने को है। विवाह समारोहपरिवारिक आयोजन आदि विविध कार्यक्रमो तथा गर्मीयों के लिए अनुकूल कॉटन एवं सिल्क सूट व साडिय़ों की व्यापक श्रृंखला एक ही स्थल पर उपलब्ध करवाने के लिए हिमाचल भवनसेक्टर 28-बीमध्य मार्गचण्डीगढ़ में आयोजित की जा रही सिल्क एंड कॉटन फैब ऑफ इण्डिया” प्रदर्शनी व सेल खरीददारी का एक शानदार अवसर है।

1 से 6 मार्च प्रतिदिन सुबह 11 बजे से रात 8:30 बजे तक आयोजित की जा रही सिल्क एंड कॉटन फैब ऑफ इण्डिया” में देशभर के कोने-कोने से विविध स्थानों की लोकप्रिय वैरायटी की साड़ीयाँ एवं ड्रैस मटेरियल पेश किये गये हैंजो मन को लुभाने वाले हैं। तरह-तरह के डिजाइन्सपैटन्र्सकलर-कॉम्बिनेशन के साथ इन साडिय़ों का व्यापक खजाना यहाँ उपलब्ध है। साथ ही साथफैशन ज्वैलरी का भी लुभावना कलेक्षन यहाँ पेश किया गया है। 

ग्रामीण हस्तकला विकास समिति की ओर से आयोजित इस भव्य प्रदर्शनी व सेल में देश के विविध प्रांतों की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्षित किया गया है। यहाँ प्रस्तुत हर साड़ी एवं ड्रेस मटेरियल अपने-आप में अद्वितीय और मनमोहक है। इस विष्टि संग्रह में तमिलनाडु से कोयंबटूर सिल्ककांजीवरम सिल्ककर्नाटक से बेंगलुरु सिल्कक्रेप और जॉर्जेट साड़ीबेंगलोर सिल्करॉ सिल्क मैटेरियलआन्ध्र प्रदेश से कलमकारीपोचमपल्लीमंगलकारी डैस मैटेरियल उपाडागढ़वालधर्मावरमप्योर सिल्क जरी साड़ीबिहार से टसरकांथाभागलपुर सिल्क ड्रेस मटेरियलपंजाबी फुलकारी वर्क सूट व ड्रैस मैटेरियलब्लॉक हैण्डप्रिन्टखादी सिल्क एवं कॉटन ड्रेस मटेरियल सम्मिलित किये गये हैं।

खासकर वैवाहिक मुहूर्त के आगामी सीजन को देखते हुए महिलाएँ बड़ी संख्या में यहाँ कॉटन की साड़ी व सूट की खरीदारी कर रही हैं। प्रदर्शनी में प्रवेश निशुल्क है। साथ ही बुनकरों द्वारा विशेष छूट भी दी जा रही हैजो इस आयोजन को और भी आकर्षक बना रही है। देशभर के लगभग 100 श्रेष्ठ बुनकर वीव्स ऑफ इण्डिया में सिल्क एवं कॉटन साडियाँसूट्सब्लॉक प्रिंटस्जॉर्जेट साडिय़ाँडिजाइनर साडिय़ाँ-सूट्सप्रिंटेड साडिय़ाँबनारसी सिल्क साडिय़ों के व्यापक संग्रह के साथ यहाँ उपस्थित हैं। आगंतुकों के सुविधार्थ आयोजन स्थल पर निशुल्क पार्किंग का व्यापक इंतजाम किया गया है।

शहर के मुख्य स्थल हिमाचल भवन में आयोजित सिल्क एंड कॉटन फैब ऑफ इण्डियाप्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ से कोसा सिल्कघिचा सिल्क साड़ीमलबरी रॉ सिल्कब्लॉक प्रिन्टेड सिल्क साड़ीगुजरात से बान्धनीपटोलाकच्छ एम्ब्रोयडरीगुजराती मिरर वर्क एवं डिजायनर कुर्तीजम्मू व  कश्मीर से तबी सिल्क साड़ीपष्मिना शॉलचिनान सिल्क साड़ीमध्यप्रदेष से चंदेरीमाहेष्वरी कॉटन एण्ड सिल्क साड़ी सूटउड़ीसा से बोमकाईसंभलपुरराजस्थान से बंधेजबांधनी सिल्क साड़ीजयपुर कुर्तीब्लॉक प्रिन्टसांगानेरी प्रिन्टकोटा डोरिया उत्तर प्रदेष से तंचोई बनारसीजामदानीजामावारब्रोकेट ड्रैस मटेरियललखनवी चिकनपश्चिम बंगाल से शातिं निकेतनकाथां साड़ीडिजाइनर साड़ीबालुचरीनीमजरी साड़ीप्रिन्टेड साड़ीधाकई जामदानीएवं महाराष्ट्र की लोकप्रिय जरी पैठणी साडियाँ भी प्रस्तुत की गई है।


No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates