Latest News

पोएटिक आत्मा और डिजिटल आत्मा के माध्यम से पूरा 132 घंटे का मुशायरा लाइव टेलीकास्ट

चंडीगढ़ जून 20, 2021(Sandeep)दिनाँक 8 जून 2021 से दिनांक 13 जून 2021 से द पोएट्री वर्ल्ड द्वारा आयोजित वर्ल्ड रिकॉर्ड मुशायरे में अभिषेक तिवारी ने संदीप दीपसन और फरहान आलम  के साथ किए हुए स्टार्टअप डिजिटल आत्मा और पोएटिक आत्मा के माध्यम से पूरा 132 घंटे का  मुशायरा लाइव टेलीकास्ट कर के एक नया इतिहास रच दिया है। जिसपे सिर्फ़ अदब की दुनियां ही नहीं, बल्कि पूरे हिंदुस्तान को इनपे नाज़ है।

जनाब ज़ुबैर अंसारी की सरपरस्ती में एम ई एस (जी ई जतोग, शिमला हिल्स) में कार्यरत अभिषेक तिवारी और उनकी टीम ने बनाया विश्व कीर्तिमान बनाया I

हयात इंटरनेशनल मुशायरा एवं कवि सम्मेलन   में दुनियां भर के 550 शायर, शायरा ने शिरकत की, जिसमें बॉलीवुड के शायर और गीतकार भी सम्मिलित हुए। मशहूर शायर ताहिर फराज साहब के चश्मों चिराग़ "तारीफ़ नियाज़ी" ने इस मुशायरे का खाका तैयार किया जिसमें खूबसूरत पोस्टर बनाने की जिम्मेदारी आरिफ खान ने निभाई। इस मुशायरे की पूरी टेक्निकल जिम्मेदारी टीम पोएटिक आत्मा और डिजीटल आत्मा ने निभा के अपना नाम इतिहास के पन्नों पर दर्ज़ कर गया।

इस मुशायरे के सफल आयोजन के लिए पूरी दुनियां के अदबी हल्के से बधाइयों का तांता लगा हुआ है।पोएटिक आत्मा के सरपरस्त जनाब जुबैर अंसारी  और पूजा दहिया धनखड़ ने भी पूरी टीम को इस कामयाब मुशायरे की जिम्मेदारी निभाने के लिए बधाई दी। लगातार132 घंटे  का लाइव टेलीकास्ट होने वाला मुशायरा और कविसम्मेलन  इस से पहले दुनियां में कभी नहीं हुआ था। ज्ञात हो की अभिषेक तिवारी ने मात्र छह वर्ष की आयु में कविता लिखनी शुरू कर दी थी।आज अभिषेक तिवारी का नाम हिंदुस्तान के गिने चुने कवियों और शायर में शुमार है।अभिषेक एक लेखक, कवि होने के साथ साथ, एक समाज सेवक भी हैं। कोविड काल में आपने अपने एन जी ओ पी ए फाउंडेशनके माध्यम से कई सराहनीय कार्य किए हैं, जिनमें प्रमुख है कॉविड काल में मुफ़्त राशन वितरण करना, कोविड हेल्प लाइन के माध्यम से लोगों को निशुल्क दवा एवं चिकित्सा परामर्श प्रदान करना, एवम अपनी संस्था के माध्यम से समय समय पर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित करना।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates