Latest News

डायलाग हाईवे ट्रस्ट ने गौशाला-45 को सौंपे 500 तुलसी के पौधे

चंडीगढ़:-हरित इकॉनमी के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से डायलाग हाईवे ट्रस्ट, चंडीगढ़ की तरफ से सेक्टर 45 की गौशाला में तुलसी के पौधे बांटे गए। कृषि विशेषज्ञ व इकोनॉमिस्ट दवेंद्र शर्मा के मार्गदर्शन में ट्रस्ट के सदस्यों ने गौरी शंकर सेवा दल, गौशाला सेक्टर 45 के प्रधान रमेश निक्कू को तुलसी के 500 पौधे सौंपे। इस अवसर पर ट्रस्ट के समाजसेवी रविंदर सिंह बिल्ला, समाजसेवी अस्तिन्दर कौर, सामाजिक कार्यकर्ता राहुल महाजन , अनिल चेयरमैन सी एम सी, प्रभा तलवार, सहित अन्य सदस्य भी मौजूद थे। वहीँ इस मौके ट्रस्ट की ओर से गौशाला परिसर में नीम व पीपल के औषधीय पौधे भी रौपे गए।
दवेंद्र शर्मा ने कहा कि आज के समय की दरकार है कि हम सब ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाए। क्योंकि जिस प्रकार से मौजूदा समय मे कोरोना संकटकाल में ऑक्सिजन की कमी के चलते लोगों की सांसो की रफ्तार थमी है। यह प्रकृति के साथ खिलवाड़ का ही नतीजा है, जिस तरह से हम सब हरित क्षेत्र को समाप्त कर कॉलोनियों को तैयार किया जा रहा है।इस को देखते हुए ट्रस्ट की तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिए समय समय पर पौधे लगाए भी जा रहे हैं और लोगों को पौधे बांटे भी जा रहे है।
*गौशाला के प्रधान रमेश निक्कू ने ट्रस्ट के आभार करते हुए कहा कि लोगों को हरित वातावरण की तरफ जागरूक करना एक बेहद ही प्रभावशाली प्रयास है। वो ट्रस्ट के आभारी हैं कि ट्रस्ट ने गौशाला को तुलसी के 500 पौधे सौंपे हैं।*

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates