Latest News

महाशिवरात्रि पर्व पर शिव भक्तों ने लगाया लँगर

चंडीगढ़:-महाशिवरात्रि के महापर्व को लेकर क्षेत्र के शिव भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। शिवभक्तों की ओर से शहर में विभिन्न जगहों पर कई प्रकार के व्यंजनों के लंगर लगाए गए। इसमें श्रद्धालुओं द्वारा बड़े ही सेवा भाव के साथ राहगीरों व वाहनों को रोक-रोककर लंगर का प्रसाद बरताया गया।इसी कड़ी में महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर समाजसेवी संस्था द लास्ट बेंचर की टीम और भारत विकास परिषद ईस्ट 1 एवं 2 की तरफ से मंगलवार को सेक्टर 19-27 विभाजित मार्ग पर  कढ़ी- चावल व खीर का लंगर लगाया गया। इस मौके पर संस्था की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली, शशि बाला, नीलम गुप्ता, डेजी महाजन, प्रवेश, अनु सिंगला, संध्या सहित संस्था के अन्य सदस्य उपस्थित थे। वहीं इस मौके नगर निगम डिप्टी मेयर और वार्ड पार्षद अनूप गुप्ता भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

लंगर प्रसाद वितरण की शुरुआत करने से पहले संस्था के सभी सदस्यों ने अपने आराध्य देव भगवान शिव की पूजा अर्चना कर सर्वजन की मंगल कामना की। उनके अलावा इस दौरान अन्य ने भी लंगर वितरण सेवा में अपना योगदान दिया।

द लास्ट बेंचर की प्रेसीडेंट सुमिता कोहली ने बताया कि संस्था की तरफ से अपने आराध्य देव भगवान शिव के पावन पर्व महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रतिवर्ष लंगर प्रसाद का आयोजन किया जाता है और भोले बाबा के भक्तों में बांटा जाता है। इसी तरह इस वर्ष भी कढ़ी- चावल और खीर का लंगर प्रसाद लोगों में बांटा गया। उन्होंने कहा कि भोले बाबा का आशीर्वाद अगर यूँ ही बना रहा तो उनकी संस्था इसी तरह आगे भी लंगर प्रसाद का आयोजन करती रहेगी।

No comments:

Post a Comment

buzzingchandigarh Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.
Published By Gooyaabi Templates